कुलपति की शख्त निगरानी में कोविड-19 गाइडलाइन के निर्देशानुसार हुई बीएड की प्रवेश परीक्षा


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर समेत विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में शुक्रवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23  आयोजित की गई। 
पहली पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित की गई। जिले में कुल 196 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई।
विश्वविद्यालय परिसर के उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान और प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्जू भैया भौतिकीय संस्थान केंद्रों पर कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने सभी कक्षों में पहुंच कर परीक्षा व्यवस्था को देखा। उन्होंने केंद्राध्यक्षों को सख्त हिदायत दी कि हर हाल में शुचितापूर्ण परीक्षा संपन्न हो। वैसे विश्वविद्यालय परिसर में कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुरूप परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी।
केंद्रों पर परीक्षा सीसीटीवी कैमरे से निगरानी में हुई। इसके अलावा कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर कोरोना किट भी सभी परीक्षा सेंटर पर उपलब्ध थी। प्रत्येक परीक्षा-केंद्र पर कोविड-19 को प्रोटोकॉल एवं निर्देशों का पूर्ण पालन कराया गया।  इसके लिए प्रत्येक परीक्षार्थी की थर्मल-स्क्रीनिंग, सभी परीक्षा-कक्षों एवं फर्नीचर आदि को सैनिटाइज किया गया था।
संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 के लिए पूरे प्रदेश में पांच लाख से अधिक विद्यार्थी सम्मिलित हो रहे हैं। कुलपति जी के साथ निरीक्षण में ओएसडी डॉ.के. एस. तोमर, सहायक कुलसचिव दीपक सिंह, लक्ष्मी प्रसाद मौर्य शामिल थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज