मिशन शक्ति के तहत आज पुलिस विभाग ने महिलाओ को जागरूक करने के लिए किये विविध कार्यक्रम,छात्रा बनी थानेदार


जौनपुर। मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत आज जनपद में एस पी अजय साहनी के निर्देश पर पुलिस विभाग के तत्वावधान में नारी सुरक्षा और सम्मान तथा उनके स्वावलंबन को लेकर विविध कार्यक्रम किये गये। कहीं महिलाओ को सम्मानित किया गया तो कहीं पर महिला को थाने का प्रभारी बनाकर जन समस्याओ को सुनने का अवसर दिया गया है। पुलिस विभाग की इस पहल का असर महिलाओ में आत्म सम्मान की बृद्धि से देखा जा रहा है। 
यहां बता दें कि मुख्यालय से लगभग 12 किमी दूर स्थित थाना गौराबादशाहपुर पर एक दिन का थाना प्रभारी एक छात्रा को बनाया गया जो थाना दिवस के अवसर पर आम जनता की समस्याओ को सुन कर उस पर पुलिस जनो को कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। इस संदर्भ में थाना प्रभारी से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि इस तरह की पहल का निर्देश तो पुलिस अधीक्षक ने दिया था लेकिन इस पहल से छात्रा के अन्दर आत्म विश्वास की झलक साफ नजर आयी है। साथ ही पुलिस कार्य की कठिनाई का भी अह्सास हुआ है। 
इसके अलावां शहर की थाना कोतवाली में थाना प्रभारी संजीव मिश्रा द्वारा महिलाओ को सम्मानित कर उनके आत्म विश्वास को बढ़ाने का काम किया गया यहां पर पुलिस विभाग की महिला कर्मियों के साथ समाज सेवा से जुड़ी महिलाओ की भागीदारी नजर आयी है। इसके अलांवा जनपद के लगभग सभी थानों पर महिलाओ की मिटिंग कर उनको सम्मानित करने का कार्यक्रम पुलिस विभाग द्वारा चलाया गया है। 
जहां पर पुलिस के अधिकारी सहित थाना प्रभारीयों द्वारा महिलाओ की सुरक्षा और उनके अधिकारों के बिषय में जानकारियां प्रदान करते हुए महिलाओ को सुरक्षित रखने का भरोसा दिलाया गया। महिलाओ की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा चलाई जा योजना हेल्पलाइन 1090 और 112 के बिषय में विस्तार से जानकारी दिया गया और इसका प्रयोग करने की सलाह दिया गया। 



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन