जिला पंचायत की बैठक में विकास कार्य हेतु एक अरब 43 करोड़ रुपए का बजट पास


जौनपुर। जिला पंचायत सदन की बैठक कलक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में अध्यक्ष श्रीकला सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को सम्पन्न हुई। जिसमें एक अरब 43 करोड़ 34 हजार 5838 रुपए का बजट विकास कार्य के लिए सर्वसम्मत से पास किया गया। पंचम राज्य वित्त आयोग वर्ष 2022-23 के अलावा 15वां वित्त आयोग एवं जिला निधि के तहत उपलब्ध होने वाली धनराशि के सापेक्ष वर्ष 2022-23 की कार्य योजना को सर्वसम्मत से स्वीकृत किया गया। सदन में एजेंडा व पुनरीक्षित बजट वित्तीय वर्ष 2021-21 का लेखा जोखा प्रस्तुत किया गया। साथ ही तय किया गया कि जितने भी टैक्स लगाए जाएगे उसका निर्धारण गठित कमेटी करेंगी। और अब कोई भी टैक्स कैश नहीं लिया जाएगा। आनलाइन या चेक से ही टैक्स का भुगतान करना होगा।
एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू व जिला विकास अधिकारी का स्वागत करने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष की अनुमति से अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत जेपी मौर्य द्वारा बैठक की कार्यवाई शुरू की गयी।
जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला सिंह ने कहा कि जिला पंचायत में पूर्व में बनायी गयी लाइसेंस उपविधि शुल्क दरों में संशोधन के फलस्वरूप उपविधि लागू किए जाने के लिए जिला पंचायत द्वारा पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। समिति के निर्णय के अनुसार उपविधि लागू किए जाने की कार्यवाई किए जाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्गों के किनारे होर्डिंग लगाने की उपविधि बनाए जाने पर सदन द्वारा सर्वसम्मत से स्वीकृति दी गयी। अध्यक्ष की अनुमति से अन्य प्रस्तावों पर चर्चा की गयी। इसमें मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, उप परि.नि. कृषि विभाग, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, डीएचओ, जिला प्रोवेशन अधिकारी एवं जनपदस्तरीय अधिकारियों द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार एवं भारत सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में सदन को अवगत कराया गया। साथ ही जिला पंचायत सदस्यों के क्षेत्र से संबंधित समस्याओं को निराकरण किए जाने का आश्वासन दिया गया। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य सदस्य बाघ सिंह चौहान, महेंद्र यादव, अमरेश रतन सिंह, श्रुतिकृति सिंह, एकता सिंह के अलावा ब्लाक प्रमुख उपस्थित रहे। अंत में अध्यक्ष ने जिला पंचायत के रिक्त पड़ी भूखंडों पर व्यवसायिक भवन बनाए जाने की सदर में चर्चा के बाद सर्वसम्मत से प्रस्ताव पारित किया गया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर