पूर्वांचल के जनपदो में नये संक्रमण बढ़ने से बढ़ी चिन्ताये स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप


पूर्वांचल के कुछ जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर दो गुना हो चुके हैं। बिशेषज्ञों का मानना है कि जल्‍द ही अब मामलों को नियंत्रित नहीं किया गया तो नए साल में कोरोना संक्रमण की चुनौती और भी बढ़ जाएगी। कोरोना के बढ़ते मामले के बीच ओमिक्रोन को लेकर भी लोगों में दहशत है। इसकी पुष्टि के लिए सभी सैंपल लखनऊ भेजा गए हैं। गुरुवार को एक साथ आठ नए मामले के साथ संक्रमितों की संख्या 18 हो चुकी है। इस लिहाज से कोरोना संक्रमण के मामले सप्‍ताह भर में दो गुना हो चुके हैं। 
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वैक्‍सीनेशन ही एकमात्र बचाव सामने आया है। ऐसे में अगर आप अपने व अपनों को कोरोना के कहर से बचाना चाहते हैं तो तत्काल वैक्सीन लगवा लीजिए। वरना आप कभी भी इसकी चपेट में आकर खुद के साथ अपने परिवार के लिए भी मुसीबत मोल लेंगे। आप की सुविधा के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी संख्या में केंद्र भी बनाए हैं। जहां पर जाकर कोरोना का टीका लगवा सकते हैं।
शासन के निर्देशानुसार अब गर्भवती व धात्री महिलाओं का भी टीकाकरण किया जायेगा। धात्री और गर्भवती महिलाएं  अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर टीकाकरण अवश्य कराएं। जिनके पास कोई भी पहचान पत्र नहीं है  वह भी टीका करण करा सकते है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू