रजला घाट पर पीपा पुल चालू, वाराणसी और जौनपुर के लोगों को आवागमन में होगी सहूलियत


 
गोमती नदी के रजला घाट पर पीपा पुल को अब चालू कर दिया गया। अब दो जिलों की दूरी कम हो गई है। करीब एक सप्ताह पहले इसका निर्माण शुरू हुआ था। इससे वाराणसी और जौनपुर के हजारों लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी। इस पुल का निर्माण पिछले साल केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के प्रयास किया गया था।
बरसात से पहले पीपा पुल को हटा दिया जाता है और दिसंबर से पहले दोबारा पुल का निर्माण किया जाता है। जौनपुर और वाराणसी के बीच यह पुल लोगों की दूरी कम कर देगा। पहाड़िया से सीधे बेला होते हुए नियार, रजला, बरहपुर घाट होते हुए जौनपुर जनपद के पतरही बाजार आसानी से जा सकेंगे।
यहां से गाजीपुर, सैदपुर और आजमगढ़ भी आसानी से जा सकेंगे। इस पुल के निर्माण से व्यवसायिक गतिविधियों और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। सारनाथ और काशी विश्वनाथ मंदिर और मारकंडेय महादेव मंदिर लोग कम दूरी तय दर्शन-पूजन कर सकेंगे। वहीं काशी विद्यापीठ, यूपी कॉलेज और बीएचयू में पढ़ने वाले छात्रों को भी आसानी होगी।
वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल दिसंबर से पहले चालू कर दिया जाना चाहिए। लेकिन लोकनिर्माण विभाग की लापरवाही के चलते पुल देर से चालू हो पाया। हालांकि इससे लोगों को आवागमन में आसानी होगी। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया