प्रतिपूर्ति दावों को आयकर कटौती से मुक्त रखा जाये - कर्मचारी पेन्शनर्स एसोसिएशन


जौनपुर। सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश शाखा जौनपुर की मासिक बैठक पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पेंशनर भवन में हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष सी बी सिंह ने 29 मई को लखनऊ में हुए प्रदेश सम्मेलन के 19 सूत्रीय मांगों के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार को प्रेषित ज्ञापन पर विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि कोविड-19 की अवधि में रोके गए महंगाई राहत एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय कैशलेस चिकित्सा योजना को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने का सरकार के निर्णय को पेंशनरों ने अमान्य कर दिया है। इस योजना में सी0जी0एच0एस0 श्रेणी के अस्पतालों को बाहर रखा गया जबकि प्रदेश में पहले से प्रचलित चिकित्सा परिचर्या नियमावली मे ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है।
इसके साथ ही सरकार को प्रेषित मांग पत्र में चिकित्सा प्रतिपूर्ति दावों को शीघ्रता से एक माह के अंदर निस्तारित करने तथा चिकित्सा प्रतिपूर्ति दावो को आयकर कटौती से मुक्त करने की प्रमुखता से मांग की गई जिसका बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मति से स्वागत किया साथ में मांगों के पूर्ति हेतु हर तरह के संघर्ष में साथ देने का संकल्प व्यक्त किया गया।
बैठक को ओंकार मिश्रा, रमेश, कामता प्रसाद गुप्ता, मुराली सिंह, मंजू रानी राय, महालक्ष्मी वर्मा, अशोक मौर्य, के0आर0 सोनकर, जलाल आजाद राम, अवध लाल, कंचन सिंह आदि वक्ताओं ने सदस्यों से दूरभाषिक संपर्क करने सदस्यता अभियान को गति देने पर बल दिया साथ ही संगठन को तन मन धन से सहयोग का संकल्प व्यक्त किया गया।
 बैठक में मुख्य रूप से के के त्रिपाठी, राम निधि मिश्रा, ओम प्रकाश सिंह, महेंद्र पाठक, निधि मिश्रा, इं0 श्यामलाल, मिथिलेश कुमार, इं0बेचन मिश्र, आलमदार, राम निधि मिश्रा, सुक्खराम, विक्रमाजीत यादव आदि बड़ी संख्या में पेंशनर्स उपस्थित रहे। बैठक का संचालन इ0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन