सात दिवसीय योगाभ्यास शिविर चलाकर सभी को करे जागरूक,सभी विभाग विश्व योग दिवस का बने हिस्सा - मनीष कुमार वर्मा डीएम


जौनपुर। केन्द्र और राज्य सरकार के निर्देश पर आयोजित होने वाले विश्व योग दिवस 21 जून की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में बैठक की गई। तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि 14 जून से 20 जून 2022 तक सात दिवसीय अभ्यास को सकुशल संपन्न कराया जाए। जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि आम जनमानस को योगा के लाभ की जानकारी देकर जागरूक करते हुए समस्त विभाग योगाभ्यास करें।
उन्होंने कहा की योग में एनसीसी, एनएसएस, स्काउट्स गाइड्स के बच्चो को भी योग से जोड़ा जाए। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि विद्यालय में सभी शिक्षक उपस्थित होकर योग के विभिन्न मुद्राओं का अभ्यास करें। सभी जिला स्तरीय अधिकारी गण जनपद में सभी ऐतिहासिक, धार्मिक, प्राकृतिक स्थानों पर योगा का प्लान कर ले। उन्होंने समस्त खंड विकास अधिकारी के लिए कहा कि ग्राम प्रधान व लेखपालों को योगाभ्यास के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित किया जाए। 
जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सा विभाग को निर्देशित किया कि जनपद के सभी पीएचसी, सीएचसी और हेल्थ वैलनेस सेंटर पर योग का अभ्यास करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में योग के माध्यम से विभिन्न बीमारियों का निदान संभव है। अतः सभी को योग से जोड़ें। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील किया कि योग करते समय की फोटो आयुष कवच ऐप पर अपलोड करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सीलम साईं तेजा, जिला विकास अधिकारी बी०बी० सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी राम दरस यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, जिला पंचायत राज अधिकारी, पतंजलि योग योग ट्रेनर अचल हरिमूर्ति, सहित समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।                            

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत