साइबर क्राइम के अपराधियों से सावधान,ऐसे किया जा रहा है शोषण, लोक लाज के डर से मौत की खबरें


इन दिनो शोसल मीडिया पर साइबर का एक नया अपराधिक खेल शुरू हो गया है इस खेल में साइबर अपराधी युवा बुजुर्ग सभी को फंसा कर आर्थिक शोषण कर रहे है ऐसे तत्वो से सावधान रहने की जरूरत है। एक नया मामला जनपद सीतापुर से सामने आया है जहां पर हनी ट्रैप में फंसे किशोर ने बदनामी के डर से जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। खबर है कि साइबर जालसाज क‍िशोर की आपत्‍त‍िजनक फोटो लेकर उसे फंसाया और स्‍वजनों से पैसों की ड‍िमांड कर रहा था। लोकलाज के भय से क‍िशोर ने आत्‍महत्‍या कर ली। चाचा ने आरोपित का नंबर पुलिस को देते हुए तहरीर दी है।


 मामला मानपुर के इटदहा का है। जिला अस्पताल आए इटदहा के कुलदीप पुत्र हरिशंकर चौरसिया ने बताया कि उनका भतीजा पीयूष बिसवां के एसजेडी कालेज में पढ़ता है। गुरुवार को वह कालेज गया था। इसी बीच मेरे नंबर पर एक काल आई और कहा कि लड़के का एक वीडियो है। उसमें एक लड़की भी है। फोन करने वाले ने 3.50 लाख रुपयों की मांग की। रुपये न देने पर फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकी दी। कुलदीप के बयान के अनुसार अनजान फोन के बाद उन्होंने भतीजे को फोन कर घर को आने को कहा। बदनामी के डर से पीयूष ने जहर खा लिया। जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई।कुलदीप ने अपने बयान में बताया कि रुपयों की मांग के लिए गुरुवार को सुबह से कई बार फोन आया। रुपयों की मांग की जा रही थी। घबराए पीयूष ने शाम के समय जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया।
साइबर ठगों ने फेसबुक के जरिए किशोर को फंसाया। मैसेंजर पर काल कर वीडियो बना लिया और फिर रुपये मांगे। चाचा ने एक स्क्रीनशाट भी दिखाया। इसमें किशोर और एक लड़की नजर आती है। साइबर ठग ने इसी फोटो और वीडियो को वायरल करने की धमकी दी थी। इस घटना के बाद जांच में जुटे साइबर सेल प्रभारी अजय रावत का बयान है कि मामला संज्ञान में आया है। नंबर की जांच की जा रही है। पीड़ित को दूसरे प्रांत से काल आया था। इस तरह के काल उड़ीसा और झारखंड और छत्तीसगढ़ से अधिक आते हैं। थानाध्यक्ष मानपुर अरविंद कटियार का कहना है कि फोटो व वीडियो वाला मामला संज्ञान में आया  तो है। किशोर ने गुरुवार की शाम जहरीला पदार्थ खा लिया था। परिवारजन की ओर से तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जायेगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची