मां करती है सिलाई पिता परचून की दुकान पर नौकर,बेटी पहुंची अमेरिका के वाशिंगटन एंड ली युनिवर्सिटी



जौनपुर: जौनपुर की बेटी ने अमेरिका के वाशिंगटन एंड ली यूनिवर्सिटी में 100 प्रतिशत छात्रवृत्ति के साथ दाखिला लेकर परचम लहरा दिया है. छोटे से गांव की गरीब घर की बेटी अंशिका पटेल का उसकी अपनी मेहनत के बल पर अमेरिका के विश्वविद्यालय में प्रवेश हुआ है, वह भी सौ फीसदी छात्रवृत्ति पर. पकरी गोदाम निवासी अंशिका पटेल का वाशिंगटन एंड ली यूनिवर्सिटी में इकोनॉमिक्स एंड मैथमेटिक्स से उच्च शिक्षा (स्नातक) की पढ़ाई के लिए चयन हुआ है. अंशिका गुरुवार को अपने गांव से उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए अमेरिका के लिए रवाना हो गयी है। 
अमेरिका के विश्वविद्यालय में अंशिका का चयन होने के बाद माता-पिता, संबंधियों और आसपास के इलाकों में खुशी की लहर है. अंशिका ने अपनी मेहनत के बल पर अमेरिका के वाशिंगटन एंड ली यूनिवर्सिटी तक पहुंचने के अपने सपना को साकार किया है. परिवार के लोगों का मानना है कि उनकी बेटी अंशिका निश्चित तौर पर एक दिन परिवार, समाज और देश के लिए बड़ा काम करेगी. अंशिका के चयन के बाद उनके माता-पिता काफी खुश हैं. गरीब घर की बेटी अपने हौसले से आसमान छूने निकली है, यह खबर इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।
जनपद मुख्यालय से 65 किलोमीटर दूर मुंगरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र के जंघई रोड पर पकरी गोदाम निवासी 18 वर्षीय अंशिका पटेल ने सच खबरें को फोन पर बताया कि खर्च का जिम्मा अमेरिका के वाशिंगटन एंड ली यूनिवर्सिटी पूरी पढ़ाई का खर्च उठाएगी। बात के दौरान अंशिका पटेल ने बताया कि मां कपड़े की सिलाई करती हैं और पिता परचून की दुकान पर काम करते हैं. यह देख उनका कलेजा भर आता था। अंशिका ने कहा कि मैंने बचपन में ही ठान लिया था कि पढ़ाई के बल पर घर की आर्थिक स्थिति को सुधार कर रहूंगी. इस तरह अंशिका आज आर्थिक तंगी की मात देकर और मेहनत के बल पर अब अमेरिका के वॉशिंगटन एंड ली यूनिवर्सिटी में सुनहरे भविष्य के निर्माण के लिए रवाना हो गई हैं।
बता दें कि कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि परिवार में जन्मीं अंशिका पटेल की प्राथमिक शिक्षा मोहल्ले के प्राइमरी स्कूल में ही हुई है. इसके बाद पिता ने बेटी का दाखिला बुलंदशहर में विद्या ज्ञान आवासीय विद्यालय में कराया और वहीं से साल 2014 में अंशिका ने इंटरमीडिएट की परीक्षा 98. 5 फीसदी अंक प्राप्त कर पास की. इसके बाद अंशिका ने वाशिंगटन एंड ली यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा अटेंड किया और सफलता अर्जित कर ली है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड