सरकारी जमीन पर कब्जा होगा तो लेखपाल की जिम्मेदारी फिक्स कर होगी कार्यवाई - डीएम मनीष कुमार वर्मा


जौनपुर। संपूर्ण समाधान दिवस पर आज शनिवार को जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील मड़ियाहूँ में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में किया गया। यहां पर जिलाधिकारी के समक्ष कुल 79 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 08 का निस्तारण मौके पर कर दिया गया और शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को देते हुए निर्देश दिया गया कि शीघ्र मामलों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। जमीनी विवाद के मामलो में कुल 10 टीमें मौके पर भेजी गई।
समाधान दिवस के अवसर पर आवास, राशन कार्ड, खड़ंजा व अधिकतर शिकायतें राजस्व विभाग से संबंधित आयी। आनन्द कुमार पुत्र जवाहरलाल ग्राम जंगीपुर, ग्राम बेलवा के लक्ष्मी नारायण पुत्र स्व0 लालजी ने जमीन कब्जे की शिकायत की जिस पर एसडीएम एवं थानाध्यक्ष को मौके पर जाकर निस्तारण के निर्देश दिये। ग्राम चोरारी की निशि देवी ने जमीन कब्जे कि शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल मौके पर राजस्व एवं पुलिस की टीम भेजकर मामले के निस्तारण के निर्देश दिए। ग्राम गंधौना के अविनाश मिश्रा ने शिकायत किया कि राजस्व टीम के द्वारा कराई गई पत्थरगड्डी को दबंगों के द्वारा उखाड़ दिया गया, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आज ही मौके पर टीम भेजने एवं उखाड़ने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए पुनः पत्थर गड्डी कराए जाने के निर्देश उप जिलाधिकारी एवं थाना प्रभारी रामपुर को दिया।


जिलाधिकारी ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति सरकारी जमीन कब्जा कर रहा है तो लेखपालों की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि पत्थर गड्डी उखाड़ने वालों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की है। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों हका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनपद के खाद एवं रसद कृषि विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग, पशुपालन विभाग सहित अन्य विभागों के द्वारा कैंप लगाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी दी गई और मौके पर प्रार्थना पत्रों को ऑनलाइन कराया गया।  समाज कल्याण विभाग के द्वारा आधार प्रमाणीकरण एवं कृषि विभाग के द्वारा कैंप में कुल 67 लोगो का ई केवाईसी किया गया। जिला पूर्ति कार्यालय से संबंधित 08 मामलों का कैम्प में ही निस्तारित कर दिया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह, जिला विकास अधिकारी बी.बी सिंह, उप जिलाधिकारी अर्चना ओझा, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आरडी यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत