विधान मंडल सत्र के तीसरे दिन आजम खान का मुद्दा छाया रहा जानें क्या लगा सरकार पर आरोप


उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र में तीसरे दिन बुधवार को समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने दोनों सदनों विधान सभा और विधान परिषद में आजम खां के मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा किया। प्रश्नकाल शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने आजम पर फर्जी मुकदमे लगाने और उनके परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और वेल में आ गए। इस कारण सदन को स्थगित भी करना पड़ा।

विधान सभा में प्रश्नकाल के पहले सपा नेता माता प्रसाद पांडेय ने आजम खां का मुद्दा उठाया। कहा कि उनका उत्पीड़न हो रहा है। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा आजम खां का उत्पीड़न कर रही है। अखिलेश ने कहा कि उनको और प्रताड़ित न करे। उन्हें काफी सजा मिल चुकी है। उन पर बदले की भावना से फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं।


विधान सभा में मंत्री सुरेश खन्ना ने आरोपों के जवाब में कहा कि आजम खां के खिलाफ कोई भी मुकदमा फर्जी नहीं है। बदले की भावना से काम करने का आरोप गलत है। उन्होंने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है। हम इन आरोपों का खंडन करते हैं। जिसने गवाही दी है वह उसी जाति का है और जिसने मुकदमा लिखाया वह उसी जाति का है। गवाह को गवाही देने जिस दिन जाना था, तो सुबह लोगों ने पहुंच कर धमकाया गया, इस मामले में कोतवाली में मुकदमा लिखा गया है। विवेचना चल रही है।
उधर विधान परिषद में भी प्रश्नकाल शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने आजम खां पर फर्जी मुकदमे लगाने और उनके परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। सपा सदस्य वेल में आ गए। सभापति ने विधान परिषद पहले 11:30 बजे तक उसके बाद 12:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले समाजवादी पार्टी के नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि आजम खां और उनके पूरे परिवार को जिस तरह से फर्जी मुकदमे लगाए जा रहे हैं और समाजवादी पार्टी के विधायकों को सदन में नहीं आने दिया गया। यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया