40 दिनों तक लड़ने के बाद आखिरकार जिन्दगी की जंग हार गये राजू श्रीवास्तव एम्स में हुआ निधन, देश शोकाकुल


मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव विगत 40 दिनों  से जिन्दगी की जंग लड़ते लड़ते आखिर कार जिन्दगी की जंग हार गये और मौत जीत गयी। आज बुधवार को 10 बजकर 20 मिनट पर जीवन की अंतिम सांस ली। दिल्ली के एम्स में उनका निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव के निधन से आज सारा देश गमगीन है। श्रीवास्तव के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी समेत कई शीर्ष नेताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद जिंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। इस दुख की घड़ी पर अखिलेश यादव ने राजू श्रीवास्तव के परिवार वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, 'सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें।'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों एवं सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।
कवि कुमार विश्वास ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'राजू भाई ने आखिर ईश्वर के लोक की उदासी से लड़ने के लिए सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया। उनके संघर्ष के दिनों से लेकर यश के शिखर तक की यात्रा के सैकड़ों संस्मरण आंखों के आगे तैर रहे हैं। उदास लोगों को मुस्कुराहट की ईश्वरीय सौगात देने वाले सिकंदर को अंतिम प्रणाम भाई।'
एम्स से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस ली। राजू श्रीवास्तव के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सांसद रवि किशन, समेत तमाम नेताओं और फिल्मी हस्तियों ने गहरा शोक जताया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत