बच्चे जिस भी क्षेत्र में पढ़ाई करें उसमें अपना बेस्ट दे- प्रो राजेश सिंह कुलपति


समाज में अच्छा काम करने वाला बड़ा आदमी होता है- प्रो निर्मला एस मौर्य कुलपति पीयू

कठिन परिस्थितियों में संघर्ष करने वाला ही आगे निकलता है- मनीष कुमार वर्मा डीएम 

जौनपुर। श्री गणेश राय स्नातकोत्तर महा विद्यालय डोभी में सत्रारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कुलपति दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर प्रो० राजेश सिंह ने उपस्थित अध्यापकों एवं छात्रों से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने पर जोर दिया।
उन्होंने कहा कि डोभी क्षेत्र का शिक्षा के साथ अन्य क्षेत्रों में भी महत्त्वपूर्ण योगदान है। वर्तमान समय में  प्रतियोगिता बहुत है, महाविद्यालयों को दूरगामी स्तर पर सोचने की आवश्यकता पर बल दिया। समय के हिसाब से परिवर्तन करने की आवश्यकता है। यूनिवर्सिटी कैसे अपने आय बढ़ाये इस पर भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने सभी बच्चों से कहा कि पॉजिटिव लोंगो के साथ रहे। जिस सेक्टर में भी पढ़ाई करनी है उसमें बेस्ट दें।     
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति निर्मला एस मौर्य ने कहा कि कोई भी व्यक्ति तब बड़ा होता है जब समाज के लिए कुछ काम करता है। इस क्षेत्र की बच्चियों को पढाई के लिए प्रोत्साहित किया गया है। उन्होंने महाविद्यालय के सत्रारंभ के लिए बधाई दी। सभी से कहा कि अपने मातृ भाषा पर गौरव महसूस करें। 
विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा  ने कहा कि की डोभी का गौरवशाली इतिहास रहा है। यहाँ के लोगों ने सभी क्षेत्रों में अपना नाम कमाया है। उन्होंने कहा कि कठिन परिस्थितियों में जो संघर्ष करता है वही आगे निकलता है। वैभवशाली इतिहास को आगे ले जाने की जिम्मेदारी हम सभी की है। 
जिलाधिकारी ने कहा कि नई चीजों को ढूंढा जाए और बच्चों को सिखाया जाएं। सभी छात्रों से कहा कि अपनी कमजोरियों को पहचाने। अनुशासन के साथ- साथ संवाद का मौक़ा सभी छात्रों को मिलना चाहिए। सभी छात्र कभी हार न मानने का जज्बा अपने भीतर पैदा करें। 
प्रो. स्मिता सिंह ने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि प्रशासनिक सेवा जाने के दृढ़संकल्प लें अवश्य सफल होंगे। प्राचार्य प्रो० प्रमोद कुमार सिंह, प्रो प्रवीण कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम