जानिए आखिर निकाह के दस बाद ही महिला ने आत्महत्या क्यों किया, पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी


जनपद मऊ के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र स्थित यूसफाबाद में मंगलवार की सुबह पति से मोबाइल फोन पर बहस करने के बाद महिला ने कमरे में दुपट्टा का फंदा बनाकर फांसी लटक कर आत्महत्या कर ली। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतराया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पिता ने अपने दामाद को इस आत्महत्या का दोषी ठहराते हुए तहरीर दी, जिस पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।मृतका का निकाह दस दिन पूर्व हुआ था।
दर्ज मुकदमे के अनुसार चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के नगर पंचायत चिरैयाकोट में यूसफाबाद वार्ड निवासी मोहम्मद बदरुइस्लाम ने जारी बयान में कहा कि उसकी पुत्री शाइस्ता परवीन उर्फ करिश्मा का निकाह बीते आठ फरवरी को मुुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के माहपुर निवासी मोहम्मद फैज खांन से हुई थी। विगत छह दिन पूर्व ही निकाह के बाद वह विदाई के बाद अपने मायके आई थी। आरोप लगाया कि मंगलवार की सुबह करीब सात बजे उसकी पुत्री अपने पति से बात कर रही थी।
इसी बीच उसके दामाद ने उसे आचरण हीन बताते हुए उससे तालाक देने की बात कह दी।इस बात को उसकी पुत्री बर्दाश्त नहीं कर सकी और अपने कमरे में पहुंचकर दरवाजा अंदर से बंद कर दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। जब परिजन उसके पीछे पहुंचे तो दरवाजा बंद देखकर खिड़की से अंदर का दृश्य देखा तो उन्हें घटना की जानकारी हुई।
घटना के बाद पुलिस को सूचना देने के साथ शोर मचाकर पड़ोसियों को घटना से अवगत कराते हुए दरवाजा खुलवाया। जबतक लोग दरवाजा को खोलते तब तक शाइस्ता की मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी मिलने पर  थानाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा, नायब तहसीलदार गौरव शाह मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना के संबंध में एसओ ने बताया कि  मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी दामाद मोहम्मद फैज के विरुद्ध धारा 304 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया