बक्शा पुलिस द्वारा गिरफ्तार चारो अभियुक्त क्या सच में है बड़े अपराधी? पुलिस रिकार्ड और उसके दावे में जानें कितना है अन्तर


जौनपुर। जनपद के थाना बक्शा की पुलिस ने चार व्यक्तियों की चेकिंग अभियान के दौरान प्रयागराज मार्ग पर स्थित पकड़ी चौराहा से 12 दिसम्बर की आधी रात को गिरफ्तारी दिखाते हुए एक स्कॉर्पियो की बरामदगी का दावा करते हुए पुलिसिया अभिलेख में असलहा बम आदि बड़ी तादाद में बरामदगी का दावा किया है। पुलिस ने एक पिस्टल, तीन तमंचा, और 29 बम सहित 06 मोबाइल फोन बरामद करना बताया है।
इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाते हुए सभी गिरफ्तारो को बड़ा अपराधी बताया है और विधिक कार्यवाई करते हुए जेल रवाना कर दिया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त गण 1. सचिव उर्फ देवाषपुत्र महेन्द्र यादव निवासी ग्राम देवापार थाना मड़ियाहूँ 2. रोहित सोनकर पुत्र करिया सोनकर निवासी कुद्दूपुर रसैना थाना लाईन बाजार 3. किशन यादव पुत्र राजमन यादव निवासी ग्रमा नईगंज थाना कोतवाली एवं 4. रजनीकान्त मौर्य उर्फ बन्टी पुत्र हीरालाल मौर्य निवासी ग्राम सैदनपुर थाना लाइन बाजार का जो अपराधिक इतिहास अपने विज्ञप्ति में दर्शाया है उसके अनुसार लगभग सभी अभियुक्तो के उपर मारपीट फौजदारी, फसल आदि नष्ट करने अथवा असलहा रखने के मुकदमें दर्ज है। इसके अलांवा रजनीकांत नामक अभियुक्त के खिलाफ एक मुकदमा जिसमें गिरफ्तार हुआ है इसके अलांवा कोई अपराधिक इतिहास नहीं है। जिनके खिलाफ मुकदमे दर्ज होना बताया गया है उनके उपर धारा 146 ,323, 504, 506, 427, 436 और 3/25 भादवि के मुकदमो का दर्ज होना संकेत साफ करता है कि कितने बड़े अपराधी हो सकते है।

लेकिन पुलिस अपनी सफलता दिखाने के लिए सभी को बड़ा अपराधी बता दिया है पुलिस के एक अधिकारी ऐसे बयान दे रहे है जैसे जिले के सबसे बड़े बदमाशो के गिरोह को पकड़ने में सफलता अर्जित की हो। जो भी हो अब सभी को पुलिस जेल भेज कर अपनी वाहवाही लूट ली है। गिरफ्तारो के कैरियर में अपराध का एक नया अध्याय लिखने में सफल रही है थाना बक्सा की पुलिस,अब जीवन का लम्बा समय कोर्ट कचहरी और जेल की सलाखो मे बीतना तय माना जा रहा है। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश