मिट्टी के टीले के नीचे चार श्रमिक दबे दो महिला सहित तीन की दर्दनाक मौत, पुलिस विधिक कार्यवाई में जुटी



मिट्टी के ढूहे पर अन्दर घुसकर खुदाई करते समय टीला ढहने से चार मजदूर मलबे में दब गए जिसमें दो महिला सहित तीन की दर्दनाक मौत हो गई खबर मिलने पर सभी मृतको के शव को कब्जे में पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया है।घटना सोनभद्र स्थित अनपरा थाना क्षेत्र के झिंगुरदह हनुमान मंदिर के पास शनिवार को मिट्टी का टीला ढहने से दो महिलाओं समेत चार मजदूर दब गए। इसमें तीन की मौत हो गई, जबकि एक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सभी घर की पोताई के लिए मिट्टी निकाल रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शव को कब्जे में लेकर सीएचसी दुद्धी भेज दिया। वहीं घायल को डिबुलगंज संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
ओबरा थाना क्षेत्र के बैरपुर ग्राम पंचायत के अलग-अलग टोलों से 10-12 लोग पिकअप पर सवार होकर मिट्टी निकालने झिंगुरदह गए थे। वहां हनुमान मंदिर के पास पहाड़ी के नीचे से सभी कुदाल व फावड़ा की मदद से मिट्टी निकालकर बोरे में भर रहे थे। इसी दौरान मिट्टी का बड़ा टीला ढह गया। मदरहा टोला निवासी शिवकुमारी उर्फ लोली (35) पत्नी अमेरिका गुर्जर, रामसूरत भारती (35) पुत्र रामप्यारे, रामेश्वरी देवी (50) पत्नी रामकेश्वर भारती और सागरदह टोला निवासी रामजतन गुर्जर (50) पुत्र रामदुलार इसमें दब गए। चीख-पुकार सुनकर साथ आए अन्य लोग उस ओर दौड़े। आसपास के लोगों ने सूचना पुलिस को दी। 
मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत से रामजतन को सुरक्षित बाहर निकाला। रामजतन का सिर बाहर था, जबकि शरीर अंदर दबा था। उसे डिबुलगंज संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जेसीबी की मदद से अन्य तीनों को बाहर निकाला गया, मगर तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सीओ पिपरी अमित कुमार ने बताया कि घर की पोताई के लिए मिट्टी निकालने के दौरान टीला ढहने से हादसा हुआ है। सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायल की हालत खतरे से बाहर है।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र