जनपद को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिए कमर कसी डीएम रविन्द्र कुमार ने खुद सफाई कर दिया यह संदेश


जौनपुर। जनपद स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिए अब खुदजिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ ने कमर कसते हुए खुद झाड़ू उठा लिया है जी हां स्वच्छता की जबरदस्त शुरूआत शुक्रवार देर रात रात्रिकालीन सफाई अभियान की है जिसमें जिले के हुक्मरान और सफाई से जुड़े लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

जिलाधिकारी ने चहारसू चौराहे पर झाड़ू लगाकर सफाई/स्वच्छता अभियान की शुरुआत किया। उन्होंने बताया कि नियमित रूप से रात में सफाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने रोडवेज परिसर, कलेक्ट्रेट परिसर, ओलन्दगंज, सद्भावना पुल, चहारसू चौराहा, रेलवे स्टेशनो, सब्जी मंडी सहित नगर के प्रमुख चौराहों एवं अन्य महत्वपूर्ण जगहों पर नियमित रूप से साफ-सफाई के निर्देश अधिशासी अधिकारी नगर पालिका जौनपुर पवन कुमार को दिए। उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य है कि व्यापारियों, आमजन को अच्छी सुविधाएं मिले, गंदगी से निजात मिले, नगर पालिका व ग्राम पंचायत में साफ-सफाई रहेगी तो बीमारियों का प्रसार भी कम होगा।

इस दौरान जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से भी अपील किया है कि सफाई को अपने दिनचर्या में शामिल करें और जनपद को स्वच्छ रखने में अपना सहयोग प्रदान करें, साफ-सफाई हम सबकी जिम्मेदारी है, सभी को श्रम दान करने को भी कहा। रात्रि कालीन सफाई के लिए 40 सफाई कर्मी, 2 सेनेटरी इंस्पेक्टर और 2 सुपरवाइजर लगाए गए है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका पवन कुमार, सेनेटरी इंस्पेक्टर, सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।



Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद