कोरोना के चलते पहली किस्त में जेल से रिहा हुए 75 बन्दी

 

 जौनपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते अब  जिला कारागार में बंद पहली  किस्त में बिचाराधीन बन्दियो में   दो महिलओं समेत 75 विचाराधीन बन्दियो को आज रविवार को निजी मुचलके पर अल्प समय के जमानत पर जेल से बाहर  कर दिया गया है । जेल छुटते ही बन्दियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी।
 बतादे  बन्दियों को छोड़ने का आदेश सुर्पीम कोर्ट ने कोरोना वायरस को देखते हुए दिया था । जेल अधीक्षक/जेलर राज कुमार सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के क्रम में  अभी 44 और बन्दियों को रिहा करने की सूची है जिसके रिहायी की  प्रक्रिया चल रही है।
 देश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सुर्पीम कोर्ट ने जेल में बंद सात वर्ष से कम सजा वाले मामले में जेल में बंद बन्दियों को रिहा करने का आदेश दिया है । इस आदेश के अनुपालन में यूपी सरकार ने बंदियों को छोड़ने की प्रक्रिया पूरी करके बन्दियों को छोड़ने का काम शुरू कर दिया। रविवार को जिला जेल में बंद 75 बन्दियों को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया है । 
प्रभारी जेल अधीक्षक ने यह भी बताया कि बन्दियो के रिहायी की पूरी प्रक्रिया  विधिक पैनल के आदेश पर किया गया है।  सभी बन्दियो के परिजनों को बुला कर सुरक्षित उनके घरों तक भेजने का पूरा उपक्रम जेल के स्तर से किया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम