पंचायत चुनावः मतदान कराने पोलिंग पार्टियां पहुंचीं बूथों पर,15 अप्रैल को 07 बजे से मतदान होगा शुरू


जौनपुर। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान कल यानी 15 अप्रैल को होगा। जौनपुर के 21 ब्लाकों में 1740 ग्राम पंचायतों में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। कुल 5106 बूथों पर मतदान के लिए सारी तैयारी पूरी हो गई है।साथ ही मतदान कर्मी बूथों पर पहुंच गये हैं।
सभी ब्लॉक मुख्यालयों से आज मतदान सामग्री देकर पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया। पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने उन्हें निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कड़े निर्देश भी दिए है।
यहां पर प्रधान पद के लिये 1740, बीडीसी सदस्य के लिये 2027, जिला पंचायत सदस्य के 83 और ग्राम पंचायत सदस्य के 21,544 पदों लिये मतदान होना हैं। नामांकन के बाद प्रधान के तीन प्रत्याशियों के निधन के चलते वहां प्रधान पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया है। हालांकि अन्य पदों के लिए उन गांवों में भी वोट पड़ेंगे।
सकुशल मतदान कराने के लिए 24 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, जिन्हें पूर्व में ही प्रशिक्षण दिया जा चुका है। उन्हें ब्लॉक आवंटित थे। आज सुबह संबंधित ब्लॉक पर पहुंचने के बाद मतदान केंद्र और बूथ की भी जानकारी दी गई। मतदान सामग्री लेने के बाद तय रुट के वाहन में सवार होकर मतदान कार्मिक दोपहर तक बूथों पर पहुंच गए थे। सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट ने बूथों का भ्रमण कर कार्मिकों की उपस्थिति का सत्यापन भी किया। हालाकि अनुपस्थितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने का आदेश मतदान कार्मिक अधिकारी  सीडीओ द्वारा जारी किया गया है। 

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी