डीएम का शख्त निर्देशः कोरोना संक्रमण से निपटने हेतु हर स्तर पर सक्रिय रहे अधिकारी, शोषण कर्ताओ पर हो कार्यवाई

   


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा  की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 संक्रमण के संबंध में बैठक संपन्न हुई। बैठक में बताया कि प्रत्येक विकासखंड में एक शव वाहन तैनात किया जाएगा । डीपीआरओ को निर्देशित किया है कि जनपद की निगरानी समितियां सक्रिय रहे और शाम तक रिपोर्ट दे की निगरानी समितियों को दी गई पल्स ऑक्सीमीटर एवं अन्य आवश्यक संसाधन चालू अवस्था में है कि नहीं। उन्होंने कहा कि 09 मई 21तक अभियान चलाकर होम आइसोलेशन में रह रहे एवं लक्षणयुक्त मरीजों को दवा वितरित कर दी जाए। उन्होंने मतगणना में लगे कार्मिको को प्राथमिक रुप से दवा उपलब्ध कराने एवं उसके उपरांत टेस्ट कराने के निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि सभी उपजिलाधिकारी 10 मई 2021 तक सरकार द्वारा लगाए गए लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराये। इस दौरान मेडिकल, सब्जी, किराना कि दुकाने खुली रहेंगी एवं जनपद में बनाये गए कंटेंनमेंट जोन में 13 मई तक कोई दुकाने नहीं खुलेगी डोर टू डोर सामानों की डिलीवरी की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे अस्पताल जो निर्धारित रेट से ज्यादा पैसे ले रहे है उन्हें मुख्य चिकित्साधिकारी नोटिस देते हुए लाइसेंस रद्द करने की कार्यवाही करें। सभी प्राइवेट अस्पतालो को अपने यहां खाली बेड की सूचना डिस्प्ले कराने के निर्देश दिए। जनपद में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कोई कमी नही है । उन्होंने कहा कि सी.एच.सी 24 घण्टे कार्यरत रहे, वहाँ आने वाले मरीजो की हालत देखकर समुचित अस्पताल में भेजा जाए। सीएचसी पर भी ऑक्सीजन सिलेंडर देने के व्यवस्था की जा रही है। सभी उपजिलाधिकारी को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि किसी भी सीएचसी के सामने मरीज लेटे न मिले।  उन्होंने सभी उपजिलाधिकारी को तहसील में भी टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिलापूर्ति अधिकारी को खाद्यानों का वितरण सामाजिक दूरी के साथ कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कही भी जुलूस नहीं निकले , ऐसा करने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाए।  


तत्पश्चात जिलाधिकारी ने पूरी टीम के साथ  जिला चिकित्सालय में बने एल 2 अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजो के बारे में जानकारी प्राप्त की और निर्देशित किया कि मरीजो का अच्छे से ईलाज किया जाए। उन्हें समय समय से खाना पानी दिया जाए तथा उनके परिजनों से भी वार्ता की जाए। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में बनकर तैयार ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा-  निर्देश भी दिया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनपुम शुक्ला ,मुख्यचिकित्सा धिकारीकारी डॉ राकेश कुमार  सहित सभी उपजिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने