पीयू स्वास्थ्य केंद्र पर पीड़ितों को मिलेगा कोरोना किट


मदद के लिए बना सोशल रिस्पांसिबिलिटी फंड
डॉ.राकेश यादव की अध्यक्षता में बनी सात सदस्यीय कमेटी

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वान्चल विश्वविद्यालय, जौनपुर में कोरोना महामारी को लेकर कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक हुई। बैठक में कुलपति ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से पूरे विश्व के साथ हमारा देश और पूर्वान्चल विश्वविद्यालय भी पीड़ित है। कई कर्मचारी, अधिकारी, शिक्षक कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इस महामारी से पीड़ितों को सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. राकेश यादव की अध्यक्षता में सात सदस्यीय समिति गठित की गई है। इसमें डॉ० राकेश यादव, डॉ. आलोक सिंह सचिव खेलकूद परिषद, डॉ. विजय कुमार सिंह अध्यक्ष शिक्षक संघ, डॉ. संतोष कुमार, श्री दीपक सिंह, सहायक कुलसचिव, डॉ० के. एस.तोमर, विशेष कार्याधिकारी कुलपति, डॉ. पुनीत सिंह, डाक्टर विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केन्द्र हैं।
कुलपतिजी की पहल पर कोविड काल तथा राष्ट्रीय आपदा के समय जरूरतमंदों को सहायता प्रदान करने के लिये एक सोशल रिस्पांसबिलिटी फण्ड बनेगा। इस फण्ड के माध्यम से विश्वविद्यालय से सम्बद्ध चारों जनपद जौनपुर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर के सभी सम्बद्ध महाविद्यालयों के समस्त स्टाफ, विश्वविद्यालय कर्मचारियों, अधिकारियों शिक्षकों छात्र-छात्राओं तथा विश्वविद्यालय परिवार के सभी लोगों अन्य जरूरतमंदों को सहायता प्रदान की जायेगी। इसमें विश्वविद्यालय के शिक्षक कर्मचारी अधिकारी तथा विश्वविद्यालय से जुड़े लोग पर दान, सहायता धनराशि जमा करेंगे। समिति ने यह भी निर्णय लिया कि विश्वविद्यालय परिसर स्थित स्वास्थ्य केन्द्र के डॉ० पुनीत सिंह पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 2 बजे तक बैठेंगे। वह लोगों को परामर्श के साथ दवा और मेडिकल किट उपलब्ध कराएंगे। स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है।
विश्वविद्यालय केन्द्र पर निःशुल्क आक्सीजन की व्यवस्था की जायेगी। इससे ज़रूरतमंदों तथा गम्भीर रूप से बीमार लोगों की जान बचाने में सहायता मिलेगी। कुलपति प्रो.निर्मला एस. मौर्य एवं विश्वविद्यालय परिवार अपने दो कर्मियों की कोविड से हुई दर्दनाक मौत से मर्माहत हैं। 
इस अवसर पर पूर्वान्चल विश्वविद्यालय (सम्बद्ध महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि इस पुनीत कार्य में
शिक्षक संघ तन मन धन से पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा। किसी भी आपातकाल के लिये डॉ. पुनीत सिंह, मो. नं. 8887957778 पर संपर्क कर सकते हैं।

Comments

  1. Oxygen क्या सिलेण्डर से देंगे या कंसेंट्रेटर से

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी