डीएम ने एसपी के साथ तीसरी लहर से बचाव की तैयारियों का निरीक्षण का सीएमओ को दिया यह निर्देश


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा और पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर द्वारा  कोविड 19 के टीकाकरण एवं तीसरी वेब से बचाव की तैयारियों का निरीक्षण किया गया। जिला महिला अस्पताल में चल रहे टीकाकरण कार्य के निरीक्षण के दौरान 45 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए बने महिला स्पेशल वैक्सीनेशन पिंक में टीकाकरण के लिए आई महिलाओं से पूंछा कि टीकाकरण में कोई समस्या तो नहीं है। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी राकेश कुमार को निर्देशित किया कि स्पेशल टीम बना ली जाए। उन्होंने अस्पताल में डॉक्टरों से पूंछा कि 18 प्लस और अभिभावकों के टीकाकरण का लक्ष्य को प्राप्त नहीं हो पा रहा है, जिसके उत्तर में डॉक्टरों द्वारा बताया गया कि गलत तरीके से रजिस्ट्रेशन करने के कारण लक्ष्य की प्राप्ति नहीं हो पा रही है, जिसके संदर्भ में जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि टीकाकरण के प्रतिदिन के लक्ष्य को प्राप्त किया जाए।
इसके पश्चात जिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान एल-2 (एम. सी. एच. विंग) में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी के लिए 40 बेड की क्षमता के बनाये गए वार्ड का जायजा एवं  तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। 
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राकेश कुमार द्वारा बताया गया कि पीडियाट्रिक इंटेंसिव केस यूनिट (पी.आई.सी.यू.) जो कि 20 बेड वेंटिलेटर सुविधा के साथ पूरी तरह तैयार है, अस्पताल में बच्चों के आइसोलेशन के लिए 20 बेड को तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार की तैयारिया पूर्ण कर ली जाए ताकि कोरोना की तीसरी लहर के संक्रमण बच्चों में फैलने के उपरांत किसी प्रकार की समस्या का समाधान किया जा सके। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

मल्हनी विधायक लकी यादव एवं उनके एक दर्जन समर्थको पर बक्शा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा