विहिप की नेत्री साध्वी प्राची ने मस्जिद में हवन करने का किया ऐलान तो मच गया हडकंप,जानें पूरा मामला है क्या


बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर से सामने आ रही है। जहां पर विश्व हिंदू परिषद की नेत्री साध्वी प्राची ने टप्पल थना क्षेत्र के नूरपुर गांव की मस्जिद में हवन करने का एलान कर दिया है। उनके इस एलान के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। आपको बता दें कि नूरपुर गांव में हिंदू परिवारों के पलायन की खबर का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच साध्वी प्राची ने मस्जिद में हवन करने का एलान कया है। उनके इस एलान के बाद हड़कंप मच गया है। किसी भी तरह की अनहोनी को टालने के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।
गौरतलब है कि VHP नेत्री साध्वी प्राची ने दलितों की बारात पर  मुस्लिम समुदाय के लोंगो द्वारा हमला किए जाने के बाद मस्जिद में हवान का एलान किया, लेकिन वो गांव नूरपुर नहीं पहुंची। हालांकि भगवा दलों से जुड़े कार्यकर्ता गांव के पास पहुंचे थे, लेकिन पुलिस द्वारा सख्ती किए जाने के बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा।
खबर यह है कि साध्वी प्राची का दौरा अब तक टला नहीं है। ऐसे में अभी भी प्रशासन और दूसरे समुदाय की चिंता बनी हुई है।


बताते चलें कि 26 मई के दिन नूरपुर गांव में दलित समुदाय के एक युवक की बारात एक मस्जिद के सामने से गुजर रही थी। इस पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पहले तो मस्जिद के सामने गाना बजाने पर आपत्ति जताई। फिर बाद में बारात पर पथराव किया और यहां तक कि लाठी से बारातियों पर हमला किया गया। इस घटना में कई लोगों को चोट लगी थी, साथ ही गाड़ियों को भी क्षति पहुंची थी। इस घटना के बाद हिंदू समाज के परिवारों ने अपने घरों के बाहर 'मकान बिकाऊ है' के पर्चे चिपका दिए थे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अलीगढ़ से बीजेपी के सांसद सतीश गौतम और विधायक अनूप प्रधान ने गांव का दौरा कर लोगों को आश्वासन दिया कि किसी को भी अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
सांसद ने कहा कि सीएम योगी के शासनकाल में किसी के पलायन का सवाल ही नहीं उठता। मामले में दोषियों को सजा दी जाएगी, जो कि एक मिसाल कायम करेगी। इस मामले में दबंगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस उन्हें पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

मल्हनी विधायक लकी यादव एवं उनके एक दर्जन समर्थको पर बक्शा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा