शिवपाल ओवैसी के बीच यूपी की राजनीति में गरमाहट, आइए जानते है दोनों के बीच क्या हुई बात



आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच प्रदेश के सियासी हालात पर करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। ऐसी चर्चा है कि असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा में शिवपाल को भी लाना चाहते हैं। इसी कवायद को लेकर ओवैसी की शिवपाल यादव से इससे पहले भी मुलाकात हो चुकी है।
इस मुलाकात के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव बड़े नेता हैं, उनसे सियासी मुद्दों पर लगातार चर्चा होती रहती है। शिवपाल की पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर ओवैसी ने पहले कुछ देर चुप रहे फिर कहा अभी इस पर कोई बातचीत नहीं हुई है। भागीदारी संकल्प मोर्चा में पहले से शामिल भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर भी कुछ दिनों पहले ही शिवपाल यादव से लखनऊ में मुलाकात कर चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि मंगलवार ओवैसी व शिवपाल की इस मुलाकात में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई है। हालांकि शिवपाल यादव ने इससे इनकार किया है।
इससे पहले ओवैसी व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की भी लखनऊ के एक होटल में मुलाकात हुई। दोनों नेताओं की काफी देर तक गठबंधन पर बात हुई। बैठक में तय हुआ कि भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल सभी दल अपनी-अपनी दावेदारी वाली सीटों के नाम दे दें। इसके बाद अगली बैठक में सीटों के बंटवारे पर मंथन होने की उम्मीद है।

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी