कोविड से मृतको के परिजन को मिलेगा रूपया 50 हजार, फार्म जल्द जमा करें - एडीएम वित्त


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशानुसार अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व रामप्रकाश ने कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में कोविड से संक्रमित मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने के संदर्भ में मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि सरकार द्वारा कोविड संक्रमण से मरने वालों के परिवार की सहायता हेतु 50 हजार रुपए देने का निर्णय लेते हुए जौनपुर में 01 करोड़ 17 लाख 05 हजार रुपए दिया है। 
पोर्टल पर प्राप्त सूचना के अनुसार अब तक 235 लोगों की मृत्यु कोविड के संक्रमण से होना पाया गया है। जिसमें से 74 लोगों  के परिजनों ने संपर्क किया है।अभी तक 49  परिजनों के खाते में धनराशि उपलब्ध कराई जा चुकी है।
उन्होंने कहा कि जनपद के अन्य  कोविड संक्रमण के कारण मृतको के परिजन दैवीय आपदा कार्यालय से संपर्क कर,फॉर्म भर ले और सभी प्रक्रिया पूरी कर ले,  जिससे शासन की मंशा के अनुरूप  कोविड-19 से संक्रमित मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा सके।
 उन्होंने यह भी बताया कि दैवी आपदा कोविड से मृत्यु होने वाले की एनसीपीसीआर जांच रिपोर्ट, एनटीजन जांच रिपोर्ट, बैंक का पासबुक तथा आधार कार्ड आदि लगाना होगा। इसकी एक ग्रिवांस जांच कमेटी बनी है जो परीक्षण कर अपनी आख्या प्रस्तुत करेगी तभी उक्त धनराशि दिया जा सकेगा। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

यूपी में फिर 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला, देखे सूची