एड्स के समूल नाश के लिए लोगों को जागरूक करें युवा:डॉ. राकेश कुमार यादव


विभिन्न महाविद्यालयों में आयोजित हुए एड्स जागरूकता कार्यक्रम

जौनपुर। बुधवार, 1 दिसंबर 2021 को विश्व एड्स दिवस के अवसर पर गांधी स्मारक पीजी कॉलेज समोधपुर,जौनपुर में प्राचार्य डॉ. वीरेंद्र कुमार निर्मल के संरक्षकत्व में समन्वयक,राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ. राकेश कुमार यादव की उपस्थिति में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। समन्वयक ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की एड्स की  2021 की थीम 'असमानताओं को समाप्त करें और एड्स का अंत करें'के संदर्भ में स्वयंसेवकों को बताया और इसके लक्षण एवं बचाव के उपाय के बारे में विस्तार से चर्चा की। डॉ. पंकज सिंह- विभागाध्यक्ष बी.एड ने एड्स की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के बारे में छात्रों को बताया।कार्यक्रम की अध्यक्षता विभागाध्यक्ष अंग्रेजी डॉ.रमेश चंद्र सिंह ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ सत्यप्रकाश सिंह ने किया।

मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज,जौनपुर में नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में एड्स जागरूकता कार्यक्रम एवं संगोष्ठी का आयोजन किया गया। गुलाबी देवी पीजी कॉलेज सिद्दीकपुर,जौनपुर में कार्यक्रम अधिकारी डॉ पंकज, डॉ. सुभाष के नेतृत्व में एड्स जागरूकता रैली निकाली गई ।स्वयंसेवकों ने लोगों को एड्स के बारे में जागरूक किया।
 जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयों द्वारा भी एड्स जागरूकता कार्यक्रम एवं संगोष्ठी का भी आयोजन अपने- अपने महाविद्यालयों में किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची