फिर शुरू हो गया स्वाती सिंह और दयाशंकर स‍िंंह के तलाक का मामला, जानें पूरी कहांनी


प्रदेश की कार्यवाहक मंत्री स्वाति सि‍ंह ने बलिया से अपने नवनिर्वाचित विधायक पति दयाशंकर सि‍ंह के खिलाफ तलाक का मुकदमा फिर शुरू करने की दरख्वास्त अदालत से की है। वर्ष 2018 में तलाक का यह मुकदमा अदम पैरवी की वजह से खारिज हो गया था। पारिवारिक न्यायालय की जज शुचि श्रीवास्तव ने मुकदमा फिर से शुरू करने की मांग वाली उनकी अर्जी पर अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है।
अदालती पत्रावली के मुताबिक स्वाति सि‍ंह ने पारिवारिक विवाद के चलते तलाक का मुकदमा दाखिल किया था। इस पर अदालत ने मुकदमे की सुनवाई के लिए दयाशंकर स‍िंंह को नोटिस जारी किया था। इस दौरान वर्ष 2017 में वह विधायक निर्वाचित हुईं और भाजपा सरकार में मंत्री बनाई गईं। इधर, स्वाति स‍िंंह अदालत में अपने तलाक के मुकदमे में सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं हो रही थीं। लिहाजा, अदालत ने अदम पैरवी के चलते उनके तलाक के मुकदमे को खारिज कर दिया था। सोमवार को स्वाति स‍िंंह अदालत के समक्ष उपस्थित हुईं। साथ ही अदालत से अपना पूर्व आदेश वापस लेने की दरख्वास्त की।
स्वाति स‍िंंह का कुछ दिन पहले एक आडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने पति पर गंभीर आरोप लगाए थे। स्वाति स‍िंंह सरोजनीनगर विधानसभा सीट से विधायक चुनी गई थीं। इस बार विधानसभा चुनाव में उनकी जगह राजेश्वर स‍िंंह को भाजपा ने मैदान में उतारा था। उधर, दयाशंकर स‍िंंह को भी बलिया से टिकट मिला और उन्होंने जीत हासिल की है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अब से राशन मिलना बंद, पूरे 4 महीने के लिए लगी राशन पर रोक, जानें क्या है कारण

पूर्वांचल के रास्ते यूपी में जानें कब प्रवेश कर सकता है मानसून, भीषण गर्मी से मिलेगी निजात

सीएम योगी के एक ट्वीट से लखनऊ का नाम बदलने की सुगबुगाहट, जानें क्या हो सकता है नया नाम