प्राथमिक शिक्षक संघ ने यूपी बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी करने से ज्ञापन देकर जानें क्यों किया विरोध


जौनपुर। प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधि मण्डल जिलाध्यक्ष अरविन्द शुक्ल के नेतृत्व में माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा में परिषदीय विद्यालयो के  6128 शिक्षकों की कक्ष निरीक्षक कार्य हेतु ड्यूटी लगाये जाने के सम्बन्ध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक, जौनपुर से मिला। प्रतिनिधि मण्डल द्वारा बताया गया कि परिषदीय विद्यालयो में 23 मार्च से परीक्षा प्रारम्भ हो रही है, और परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत 80 प्रतिशत शिक्षकों की ड्यूटी 24 मार्च से शुरू हो रही माध्यमिक बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षक हेतु लगा दी गयी है।ऐसी स्थिति में विद्यालयों में प्रधानाध्यापक अकेले किस प्रकार सुचितापूर्ण वार्षिक परीक्षा सम्पन्न करायेंगे और किस प्रकार 31 मार्च को परीक्षाफल का वितरण करेंगे?
प्रतिनिधि मण्डल द्वारा मांग की गयी कि परिषदीय विद्यालयों में आयोजित वार्षिक परीक्षा के समयावधि में शिक्षकों की ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में न लगायी जाय। बिना कक्षाध्यापक के परिषदीय विद्यालयों की वार्षिक परीक्षा, मूल्यांकन और 31 मार्च को परीक्षा फल देने का कार्य सम्भव नहीं होगा। साथ ही साथ प्रतिनिधि मण्डल द्वारा विकलांग और महिला शिक्षिकाओं की ड्यूटी दूरस्थ ब्लाकों में लगाये जाने पर आपत्ति दर्ज कराते हुये मांग की गयी कि ऐसे शिक्षकों की ड्यूटी आवश्यकतानुसार उनके कार्यरत ब्लाकों के परीक्षाकेन्द्रों पर लगायी जाय।
प्रतिनिधि मण्डल के वार्ता के क्रम में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा समस्याओं के समाधान का अश्वासन दिया गया। प्रतिनिधि मण्डल में मुख्य रुप से लक्ष्मीकांत सिंह, लाल साहब यादव, साजेश सिंह, वीरेन्द्र प्रताप सिंह, संजीव कुमार सिंह आदि शिक्षक मौजूद रहें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन