ज्ञान प्रकाश सिंह ने निभाई पित्र की भूमिका बिन मां बाप की बेटी के शादी में दी आर्थिक सहायता


जौनपुर। समाज में कुछ ऐसी शख्सियतें होती है जो समाज में दीन दुखियों पीड़ितो की सहायता तो करते है लेकिन ग्लैमर और चकाचौंध की दुनियां से खुद को दूर रखते है। जी हां ऐसी ही शख्सियत जनपद जौनपुर के सरजमी पर स्थित ग्राम सभा माधो पट्टी में है जिनका नाम ज्ञान प्रकाश सिंह है। इनके द्वारा अक्सर गरीब पीड़ित की मदत करने की कहानियां सामने आती है लेकिन ज्ञान प्रकाश सिंह कभी भी इसका विज्ञापन नहीं कराते दिखे है। 
ताजा मामला सामने आया है कि विगत वर्ष कोरोना नामक महामारी में माता पिता की मौत के बाद अनाथ हुए 6 बच्चों को गोद लेने वाले वरिष्ठ भाजपा नेता समाज सेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने सबसे बड़ी बेटी अंजनी के विवाह के लिये आर्थिक सहयोग अपने पीएस के जरिए पहुंचा दिया है। जिससे उसकी शादी में किसी प्रकार का आर्थिक संकट न हो सके। सहायता राशि श्री सिंह के पीएस रूपेश रघुवंशी सिंह (शिवा ) ने खेतासराय स्थित पकड़ी निवासी अनाथ बेटी को दिया। 
यहां बता  दें कि बीते वर्ष कोरोना नामक महामारी ने पकड़ी निवासी रामवृक्ष गौतम व उनकी पत्नी मीना असमय ही काल कवलित कर लिया था। माता पिता की मौत से उनके सभी 6 बच्चे अनाथ हो गये। जानकारी होने पर समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने सभी बच्चों को गोद लेते हुए उनके नाम से 50-50 हजार रूपये का फिक्स डिपाजिट कराकर उन्हें अभिलेख दे दिया व साथ ही सभी बच्चो के शिक्षा की पूरी जिम्मेदारी अपने कंधे पर ले लिए है।
जब ज्ञान प्रकाश सिंह को खबर लगी कि दिवंगत दम्पत्ति उपरोक्त के बड़ी बेटी अंजनी की शादी तय हो गई तो समाजसेवी श्री सिंह ने आर्थिक सहयोग अपने पीएस के जरिए अनाथ बच्ची के घर भेजवा दिया है। समाज सेवी श्री सिंह की पूरे इलाके में खासी सराहना की जा रही है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची