किसान दिवस पर किसानों ने बतायी समस्या तो डीएम ने भी समाधान को लेकर दिया यह आदेश

 

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत किसान दिवस का आयोजन किया गया। किसान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा किसानों की समस्याओं को सुना गया और संबंधित अधिकारियों को तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी ने उप निदेशक कृषि जयप्रकाश को निर्देश दिया कि प्रत्येक किसान दिवस पर कृषि के विशेषज्ञों को बुलाया जाए और कृषि से संबंधित नई योजनाओं एवं तकनीकी के संबंध में जागरूक किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि धान की फसल बोई जानी है, जिसके लिए पानी और खाद की उपलब्धता कराई जा रही है।
उन्होंने सभी किसानों से कहा कि यदि किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो रही है तो तत्काल उपनिदेशक कृषि को अवगत कराएं। जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता सिंचाई को निर्देशित किया कि रोस्टर के हिसाब से पानी नहरों में उपलब्ध रहें, जिससे कि किसानों को समस्याएं उत्पन्न न हो।
किसान के द्वारा अवगत कराया गया कि केराकत के मस्तवाकला गांव में ट्यूबवेल पिछले 01 साल से खराब है जिसे जिलाधिकारी ने ठीक कराए जाने के निर्देश दिए। रामपुर (गढ़वारा) में 10 हेक्टेयर जमीन पर हरे चारे बोए जाने का अनुरोध जिलाधिकारी से किया गया, जिस पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया । उन्होंने कहा कि निराश्रित गोवंश के सम्बन्ध में शिकायत है तो तत्काल मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को सूचित करें। उन्होंने सभी से अपील भी किया कि पशुपालकों को जागरूक करें कि वह अपने पशु छुट्टा न छोड़े अन्यथा की दशा में नोटिस एवं जुर्माना की कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने जनपद के प्रगतिशील किसानों से अपील की है कि प्रगतिशील किसान, किसान दिवस के अवसर पर अपनी समस्याओं को दर्ज कराएं। प्रत्येक ब्लॉक से किसान, किसान दिवस के अवसर पर आए ताकि किसान दिवस का सदुपयोग संभव हो सके।
इस अवसर पर कृषि वैज्ञानिक सुरेश कनौजिया, जिला उद्यान अधिकारी हरिशंकर राम ,अपर जिला कृषि अधिकारी डॉ रमेश चंद्र यादव, जिला गन्ना अधिकारी हुड्डा सिद्दीकी व अन्य अधिकारियों के द्वारा कृषि विभाग के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची