सपा आज बुधवार से विधान भवन में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष देगी धरना


मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने जनहित के मुद्दे पर योगी सरकार को सदन के भीतर और बाहर घेरने की रणनीति तैयार की है। इस कड़ी में सपा विधायक विधानसभा भवन स्थित, चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष आज बुधवार यानी 14 सितंबर से धरना देंगे।
सपा विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी साझा की। बता दें कि विधानमंडल का मानसून सत्र 19 सितंबर से शुरू हो रहा है।
सपा विधायक यूपी में ध्वस्त कानून व्यवस्था बढ़ती महंगाई  बेरोजगारी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ हुए फर्जी मुकदमे, सूखा संकट, गन्ना किसानों के बकाया भुगतान, किसानों की आत्महत्या समेत अन्य मुद्दों को लेकर 18 सितंबर तक प्रतिदिन 11 बजे से दो बजे तक धरना देंगे।
14 सितंबर को धरने का नेतृत्व विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक मनोज कुमार पांडेय करेंगे। वहीं, 15 सितंबर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, 16 को पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद एवं इंद्रजीत सरोज, 17 को पूर्व मंत्री राम अचल राजभर और 18 को धरने का नेतृत्व पूर्व नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी तथा पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह करेंगे।
विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने मीडिया से बातचीत में सदन के भीतर और बाहर उठाए जाने वाले मुद्दों की विस्तार से चर्चा की। कहा, सत्तारूढ़ दल द्वारा विपक्षी दलों विशेषकर समाजवादी पार्टी को परेशान किया जा रहा है।
पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां के ऊपर गवाहों को धमकाने का झूठा मुकदमा लिखवाया गया। पांडेय ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के हितों को दरकिनार कर रही है। सरकारी एजेंसियों की रिपोर्ट बता रही है कि 60 से अधिक जिले सूखा प्रभावित हैं।
बावजूद इसके सरकार के स्तर से सूखे से प्रभावित किसानों को आर्थिक सहायता उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। उन्होंने जीएसटी की दरों में हुई वृद्धि, बढ़ती बेरोजगारी, महिला अपराधों में हुई वृद्धि और चिकित्सा क्षेत्र में हो रही लापरवाही की बात भी उठाई। कहा, सरकारी संस्थाओं का निजीकरण हो रहा है। कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की बहाली नहीं की जा रही है।
भाजपा सरकार ने चुनाव के समय घोषणा की थी कि बिजली फ्री देंगे। जनता आज भी फ्री बिजली का इंतजार कर रही है। राज्य सरकार ने खुद स्वीकार किया है कि जो बिजली के बिल भेजे गए हैं उसमें 54 प्रतिशत गलत है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत