कायस्थ महासभा ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की मनायी जयंती


जौनपुर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा जौनपुर द्वारा  राष्ट्र पिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लालबहादुर शास्त्री जी की 118 वीं जयंती  जिलाध्यक्ष नीलमणि श्रीवास्तव के परमानतपुर स्थित आवास पर हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव रवी श्रीवास्तव ने कहा कि शास्त्री जी ने ईमानदारी ,सादगी ,कर्तव्यनिष्ठा ,दृढ़ संकल्प के साथ भारत का नेतृत्व किया । जिलाध्यक्ष नीलमणि श्रीवास्तव ने कहा कि किसानों को आत्मनिर्भर करने का काम किया। हम जनप्रतिनिधियों से मांग करते है जनपद में जिस तरह से अन्य महापुरुषों की मूर्तियों को लगाया गया है उसी तरह हमारे पूर्वज  श्री शास्त्री जी के नाम से चौराहे के नामकरण करे ।प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव साधु ने कहा कि उनकी शिक्षा दीक्षा वृहद मुश्किल हालात मे हुआ। आपने किसानों का आह्वान करते हुए जय जवान जय किसान का नारा दिया।आज हम मांग करते है कि हमारे पुरोधा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की केंद्र सरकार जांच कराए। 
प्रदेश सचिव / सभासद मनीष श्रीवास्तव ने कहा कि शास्त्री जी ईमानदारी की प्रतिमूर्ति थे आज भी उनकी ईमानदारी की कसमें खाई जाते हैं
महिला अध्यक्ष पूनम श्रीवास्तव ने कहा कि जय जवान जय किसान का ऐतिहासिक नारा बुलंद करने वाले व्यक्ति रहे।इसी क्रम में जिला उपाध्यक्ष  शिवकुमार कुंवर जी ने कहा शास्त्रीजी घायल सैनिको से मिलने अमृतसर अस्पताल पहुंचे तो एक सैनिक का हाल पूछा तो सैनिक ने रोते हुए कहा कि मुझे कोई तकलीफ नही है बस कष्ट इतना कि देश के प्रधानमंत्री को सैल्यूट नही कर पा रहा हूं ।
इस अवसर पर संरक्षक बजरंग प्रसाद एडवोकेट, वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमेश चन्द्र श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष हरिश्चंद्र श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव मनीष श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता दीपक श्रीवास्तव, युवा महामंत्री- राज श्रीवास्तव, सौरभ श्रीवास्तव, अनुराग श्रीवास्तव  राजा श्रीवास्तव आदि लोग उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन महासचिव सुरेश कुमार अस्थाना ने किया ।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया