जानिए मौसम का हाल अगले पांच दिनों तक क्या रहेगी वर्षांत की स्थिति



जौनपुर। मानसून की दस्तक के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। अब मौसम विभाग ने अगले 2 घंटे बाद से 39 जिलों में अगले 5 दिन के लिए बारिश और आंधी- तूफान का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 39 जिलों में 5 दिनों तक लगातार भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जारी अलर्ट में तूफानी हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है। साथ ही बारिश को देखते हुए किसानों को लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है। वहीं पूरे यूपी में दो दिनों से बादलों में नमी दिख रही है। जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तेज बारिश का अनुमान है। उत्तर प्रदेश में प्री मानसून के बादल तीन दिन से लगभग पूरे दिन जल से भरे बादल आसमान में उमड़ते-घुमड़ते हुए दिख रहे है।
मौसम विभाग ने एलर्ट जारी करते हुए जानकारी दिया है कि आगरा, फिरोजाबाद, एटा, बदायूं, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, औरैया, जालौन, झांसी, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी में बारिश साथ ही 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी की प्रबल संभावना है।
प्रदेश के जनपद बांदा, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, सिद्घार्थनगर, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, मीरजापुर, संत रविदास नगर में भारी बारिश के साथ 70 से 80 किमी रफ्तार से आंधी तुफान आने की संभावना जताई गयी है।

Comments

Popular posts from this blog

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सड़क चौड़ीकरण के लिए जानिए कौन कौन से मन्दिर टूटने के कगार पर ,क्या है लोक निर्माण विभाग की योजना

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा