प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 07 जुलाई को वाराणसी से साधेंगे पूर्वांचल की जनता को, जानें क्या है कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 07 जुलाई को वाराणसी से पूर्वांचल की जनता को साधेंगे। वह सात जुलाई को रिंग रोड किनारे हरहुआ चौराहे के पास वाजिदपुर क्षेत्र में जनसभा करेंगे। इसकी तैयारियों में भाजपा की क्षेत्रीय, जिला व महानगर इकाई जुट गई है। जनसभा को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को अपराह्न बाद चार बजे वाराणसी पहुंचेंगे। इस बीच वाराणसी को विकास की सौगात देंगे। साथ ही जनसभा करके लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार का आगाज करेंगे। भाजपा काशी क्षेत्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे।
प्रधानमंत्री बरेका सभागार में शहर के प्रबुद्धजनों से मुलाकात व संवाद करेंगे। साथ ही केंद्र सरकार की नौ वर्षों की उपलब्धियां बताएंगे। प्रधानमंत्री बरेका अतिथि गृह में ही रात्रि विश्राम करेंगे। आठ जुलाई को भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करके आगामी लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र देंगे।
पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री की जनसभा ऐतिहासिक होगी। वाराणसी व आसपास के जिलों से कार्यकर्ता, पदाधिकारी जनसभा में आएंगे। जनकल्याणकारी योजना के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। उन्हें योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने शुक्रवार को जनसभा स्थल चयन के लिए रिंग रोड क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान वाजिदपुर में करीब 600 एकड़ जमीन पर जनसभा कराने पर सहमति बनी। अब तहसील की टीम किसानों से आयोजन की सहमति लेने में जुट गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री सात जुलाई को वाराणसी दौरे पर आ सकते हैं। मगर, अभी विस्तृत कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं मिली है।
यहां बता दे कि भाजपा के काशी क्षेत्र में लोकसभा की 14 सीटें हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ते हैं। वर्ष 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव बड़े अंतर से जीतकर प्रधानमंत्री बने हैं। 2024 का चुनाव भी वाराणसी से लड़ सकते हैं। इसलिए जनसभा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पिछले लोकसभा चुनाव में काशी क्षेत्र में भाजपा व सहयोगी दल अपना दल (एस) का प्रदर्शन अच्छा था।
पार्टी व सहयोगी दल ने 14 में से 12 सीटें जीतने में सफलता हासिल की थी। जौनपुर और गाजीपुर सीट पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। मिर्जापुर और सोनभद्र से अपना दल (एस) के सांसद चुने गए हैं। अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से ही सांसद हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुरिया दूल्हा स्टेज पर पिया गांजा तो दुल्हन ने किया शादी से इन्कार,पुलिसिया हस्तक्षेप के बाद बगैर दुल्हन के लौटे बाराती

एक लाख रुपए घूस लेते हुए लेखपाल चढ़ा एन्टी करप्शन टीम के हाथ पहुंच गया सलाखों के पीछे जेल

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर