प्रबंध अध्ययन संकाय में परीक्षा शुरू


जौनपुर।वीर बहादुर सिंह वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में आज से विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं आईबीएम केंद्र शुरू हो गई है। सत्र 2023-24 की परीक्षा में एम०बी०ए० दास एम०बी०ए०(एग्री बिजनेस), एम०बी०ए०(ई-कॉमर्स), एम०बी०ए०(बिजनेस इकोनॉमिक्स), एम०बी०ए०(फाइनेंस और कंट्रोल), एम०बी०ए०(एचआरडी) तथा बीकॉम (ऑनर्स) के छात्राएं सम्मिलित हो रहे हैं। परीक्षा दिनांक 16 जनवरी से 05 फरवरी 2024 तक दोनों फलियां में संपादित की जाएगी। प्रथम पाली पूर्वाह्न दस बजे से एक बजे तक तथा द्वितीय पाली अपराहन दो से पांच तक कराई जाएगी। आईबीएम केंद्र केन्द्राध्यक्ष प्रो० अजय द्विवेदी ने बताया कि सेमेस्टर परीक्षा की समय-सारणी पहले ही छात्र-छात्राओं में सर्कुलेट (जारी) कर दी गई थी तथा विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गयी है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रबंध अध्ययन संकाय की समस्त परीक्षा की आईबीएम केंद्र पर ही है जिसमें पजीकृत छात्राएं अपने-अपने संकाय में परीक्षा देंगे।
सहायक केन्द्राध्यक्ष डॉ० परमेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि परीक्षाओं को नकल विहीन कराने की समुचित व्यवस्था की गयी है। प्रवेश के समय छात्र-छात्राओं की गहन तलाशी ली जा रही है तथा यह हिदयात डी गई है कि किसी भी प्रकार नकल सामग्री व इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पूरंताया प्रतिबंधित है। साथ ही साथ उड़ाका दल की भी व्यवस्था की गयी है। उन्होंने यह भी बताया कि समस्त शिक्षकों परीक्षा ड्यूटी जारी कर दी गई है तथा इस निमित्त एक बैठक भी आईबीएम केंद्र पर दिनांक 13 जनवरी को सम्पादित की गयी थी।
इस मौके पर प्रो० विक्रम देव शर्मा डॉ० आशुतोष कुमार सिंह डॉ० रसिकेश, डॉ० इन्द्रेश कुमार डॉ० मनोज त्रिपाठी, डॉ० अभिनव श्रीवास्तव, डॉ० राकेश उपाध्याय, डॉ० राजेश कुमार, मो० अबू सालेह, डॉ० रोहित पांडे, शहाबुद्दीन, प्रांकुर शुक्ला, मोहित भाटिया, सुनील कुमार, समरीन तबस्सुम, श्रुति श्रीवास्तव, यशी सिंह, अमित कुमार आदि ने परीक्षा के दौरान ड्यूटी की।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद