फिर आजमगढ़ डीपो की बस में लगी आग, यात्री बाल बाल बचे, इसके लिए जिम्मेदार कौन ?


जौनपुर । जनपद आजमगढ़ मुख्यालय से सवारी लेकर वाराणसी जा रही रोडवेज की एक बस में सोमवार की रात जनपद जौनपुर के बजरंगनगर बाजार के पास अचानक आग लग गई। चालक की तत्परता से बस में सवार सभी यात्री बाल-बाल बच गए। इसके बाद चालक ने प्रयास कर आग पर काबू पाया। दूसरी बस से सभी यात्रियों को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।
आजमगढ़ रोडवेज से एक बस यात्रियों को लेकर वाराणसी के लिए रवाना हुई। बस में कुल 32 यात्री सवार थे। बस जौनपुर जिले के बजरंगनगर बाजार के पास पहुंची थी कि अचानक शार्ट सर्किट के चलते इंजन में आग लग गई। पूरे बस में धुआं भर गया। यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।
चालक अंमित पांडेय ने तत्परता दिखाई और इमरजेंसी ब्रेक लगा कर बस को सड़क किनारे खड़ी कर दिया। इसके बाद सभी यात्रियों को एक-एक कर बाहर निकाल दिया।  पानी आदि डाल कर बस के इंजन में लगी आग बुझाई गई। इसके पश्चात चालक व परिचालक ने दूसरी बस से सभी यात्रियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना किया। 
यहां बता दें गत रात आजमगढ़ से लखनऊ जा रही आजमगढ़ डीपो की रोडवेज बस लखनऊ में आग का गोला बन गयी हलांकि चालक की तत्परता के चलते यहां भी कोई जन हानि नहीं हुई लेकिन सवाल तो खड़ा हो रहा है कि आखिर आजमगढ़ की बस में यात्रा के समय आग क्यों लग रही है तकनीकी खराबी क्यों और कैसे हो रही है इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा सरकार अथवा विभाग ? भले ही जन हांनि न हो लेकिन चलती बस में आग लगना एक बड़ा सवाल है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज