फिर आजमगढ़ डीपो की बस में लगी आग, यात्री बाल बाल बचे, इसके लिए जिम्मेदार कौन ?


जौनपुर । जनपद आजमगढ़ मुख्यालय से सवारी लेकर वाराणसी जा रही रोडवेज की एक बस में सोमवार की रात जनपद जौनपुर के बजरंगनगर बाजार के पास अचानक आग लग गई। चालक की तत्परता से बस में सवार सभी यात्री बाल-बाल बच गए। इसके बाद चालक ने प्रयास कर आग पर काबू पाया। दूसरी बस से सभी यात्रियों को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।
आजमगढ़ रोडवेज से एक बस यात्रियों को लेकर वाराणसी के लिए रवाना हुई। बस में कुल 32 यात्री सवार थे। बस जौनपुर जिले के बजरंगनगर बाजार के पास पहुंची थी कि अचानक शार्ट सर्किट के चलते इंजन में आग लग गई। पूरे बस में धुआं भर गया। यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।
चालक अंमित पांडेय ने तत्परता दिखाई और इमरजेंसी ब्रेक लगा कर बस को सड़क किनारे खड़ी कर दिया। इसके बाद सभी यात्रियों को एक-एक कर बाहर निकाल दिया।  पानी आदि डाल कर बस के इंजन में लगी आग बुझाई गई। इसके पश्चात चालक व परिचालक ने दूसरी बस से सभी यात्रियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना किया। 
यहां बता दें गत रात आजमगढ़ से लखनऊ जा रही आजमगढ़ डीपो की रोडवेज बस लखनऊ में आग का गोला बन गयी हलांकि चालक की तत्परता के चलते यहां भी कोई जन हानि नहीं हुई लेकिन सवाल तो खड़ा हो रहा है कि आखिर आजमगढ़ की बस में यात्रा के समय आग क्यों लग रही है तकनीकी खराबी क्यों और कैसे हो रही है इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा सरकार अथवा विभाग ? भले ही जन हांनि न हो लेकिन चलती बस में आग लगना एक बड़ा सवाल है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची