ट्रेन दुर्घटना मामले की होगी जांच टीम गठित, जिम्मेदार पर होगी कार्रवाई, ट्रेनों का संचालन हुआ बहाल - जीएम


जौनपुर।  गुरुवार को श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पूरब ऊदपुर घाटमपुर गांव के पास हुए रेल हादसे का मौके पर जायजा लेने पहुंचे महाप्रबंधक उत्तर रेलवे आशुतोष गंगल ने घटनास्थल से लेकर रेलवे स्टेशन तक विभिन्न बिंदुओं पर निरीक्षण कर बारीकी से जांच पड़ताल की। इस दौरान उन्होंने मातहतों को आवश्यक निर्देश भी दिए।
निरीक्षण के दौरान पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के 22 वैगन पलटने की घटना को गंभीरता से लिया गया है। हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार होंगे, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में इस हादसे का कारण पटरी में लगने वाले बेल्ट का टूट जाने का मामला सामने आया है। जांच के बाद ही घटना के वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा। डीआरएम ने बताया कि तीन सदस्यीय टीम पूरे मामले की जांच करेगी। इसमें संरक्षा, कैरेज वैगन व ट्रैक विभाग से एक-एक अधिकारी शामिल किए गए हैं।
हलांकि  लगभग 18 घन्टे की मसमशक्कत के बाद सुल्तानपुर-वाराणसी रेल प्रखंड पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन से पूरब 500 मीटर दूर उदपुर घाटमपुर के पास दुर्घटना स्थल पर गुरुवार की रात 02:10 बजे ट्रैक खाली कर दिया गया। इसके लिए 700 कर्मचारी लगाए गए थे, जिन्होंने मशीनों की मदद से पटरी, बिजली के तार, टेलीफोन लाइन और पटरी के आसपास गिरी मालगाड़ी की 22 वैगन को हटा दिया।
इसके बाद श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पास 10 की स्पीड में ट्रेनों को रवाना किया जा रहा है। पहली गाड़ी के तौर पर वाराणसी से सुल्तानपुर की ओर एक मालगाड़ी रात 03:16 बजे भेजी गई थी।
बतादें गुरुवार की सुबह करीब 07:58 बजे बड़ा हादसा हुआ था। उदपुर घाटमपुर के पास सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही 92 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से मालगाड़ी की 22 वैगन पलट गई थीं। मालगाड़ी के सभी वैगन खाली थे। हादसे के चलते जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग ठप हो गया थी। जगह-जगह ट्रेनें खड़ी करा दी गई थीं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर