विकास कार्यो की समीक्षा करते समय डीएम ने दिया यह शख्त निर्देश, लापरवाही पर कार्यवाई की चेतावनी


जौनपुर।  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में जिलाधिकारी ने विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करें। 
जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार को निर्देश दिया कि सामुदायिक शौचालयों के संचालन में लापरवाही न बरती जाये। ग्राम पंचायतों की जांचे लम्बित न रहें। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत राज अधिकारी प्रतिदिन गांव का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था देखे और सफाई न करने वाले सफाईकर्मियों के विरूद्ध  कार्यवाही करें। धान क्रय केन्द्र के सम्बन्ध में निर्देश दिया कि लक्ष्य के सापेक्ष सारे धान क्रय केन्द्र खोले जायें और क्रय केन्द्रों पर आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित कर ली जाये।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि गो-आश्रय स्थलों पर ठंड को देखते हुए बोरो, तिरपाल सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित कर ली जाये। कृषि विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि उर्वरकों की उपलब्धता बनी रहे। श्रम विभाग में श्रमिकों का पंजीकरण में प्रगति कम होने पर नाराजगी व्यक्त की और सहायक श्रमायुक्त कुलदीप सिंह को कहा कि ई-श्रम पोर्टल के बारे में लोगो को अधिक से अधिक जागरूक किया जाये। शत-प्रतिशत पेंशन की सुविधाओं का लाभ लोगो को देने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया। उन्होंने कहा कि कही दुर्घटना होती है, तो अधिकारी स्वयं संज्ञान लेते हुए पीड़ित को पेंशन एवं अन्य सरकारी सुविधाओं का लाभ दें। जिलाधिकारी के द्वारा छात्रवृति, प्रधानमंत्री, किसान सम्मान निधि, विद्युत विभाग, जल निगम, सेवायोजन विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आर.डी. यादव सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम