आनलाइन क्लास में आपत्तिजनक वीडियो, छात्र हुए निलंबित

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन क्लास के दौरान आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने पर एमबीए के दो छात्रों को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है। साथ ही यह भी चेतावनी दी गई है कि भविष्य में वह इस तरह की गलती करते हैं तो उनके प्रवेश प्रक्रिया के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा सकती है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने कार्रवाई से कुलपति और कुलसचिव को अवगत करा दिया है। 
विश्वविद्यालय परिसर में संचालित एमबीए के विभागाध्यक्ष डा. मुराद अली ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए छात्रों की आनलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। ऑनलाइन कक्षा के दौरान एमबीए प्रथम सेमेस्टर के दो छात्र पीयूष कुमार और अर्चित साहू ने आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट कर दिया।
जानकारी होने पर क्लास के अन्य छात्र और शिक्षकों ने इसकी शिकायत की थी। इस पर बुधवार को प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक में निर्णय लेकर दोनों छात्रों को विश्वविद्यालय के सभी शैक्षिक गतिविधियों से निलंबित कर दिया गया। साथ ही कहा गया कि यदि यह दोनों छात्र भविष्य में भी इस तरह का व्यवहार करते हैं, तो इन दोनों के प्रवेश प्रक्रिया को भी निलंबित करने की कार्रवाई की जा सकती है।
डा. मुराद अली ने कहा कि दोनों छात्रों ने ऑनलाइन क्लास के दौरान शैक्षिक वातावरण को बिगाड़ने की कोशिश के साथ ही अनुशासनहीनता की है। शिक्षक और छात्रों की शिकायत पर मामले को गंभीरता से लेते हुए यह कार्रवाई की गई है। इसकी जानकारी कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्या, कुलसचिव महेंद्र कुमार और चीफ प्राक्टर डा. संतोष कुमार को भी दे दी गई है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

सरकार ने प्रदेश के इन 12 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला