सपा अध्यक्ष द्वारा पुरानी पेंशन बहाली का संकल्प लेने पर प्राथमिक शिक्षक संघ ने जताया अखिलेश यादव का आभार


जौनपुर। उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ल की अध्यक्षता में कचहरी स्थित कैम्प कार्यालय में सम्पन्न हुई । बैठक में पुरानी पेंशन बहाली एवं कैशलेश चिकित्सा देने को लेकर अखिलेश यादव द्वारा प्रेस कांफ्रेंस करके घोषणा पत्र में शामिल करने के वायदे पर शिक्षक पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर की। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ल ने कहा कि प्रदेश के लाखों कर्मचारी एवं शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली हेतु पिछले कई वर्षों से संघर्षरत हैं। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में वर्ष 2018 में उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश के सभी शिक्षकों व कर्मचारी संगठनों द्वारा मिलकर पुरानी पेंशन बहाली मंच का गठन किया गया।उक्त मंच के बैनर तले प्रदेश के लाखों कर्मचारी एवं शिक्षकों द्वारा पुरानी पेंशन बहाली हेतु अनेक आंदोलन चलाए गए तथा 06 फरवरी 2019 से 07 फरवरी 2019 तक मंच के बैनर तले प्रदेश के लाखों कर्मचारियों एवं शिक्षकों द्वारा हड़ताल की गई जिसे माननीय उच्च न्यायालय द्वारा रोक दिया गया। इस आंदोलन को देखते हुए उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकार के प्रमुख सचिव ने 08 आईएएस अधिकारियों के साथ एक समिति गठित की जिसमें मंच के अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा को शामिल किया गया।
परंतु सरकार के दबाव में कोई निर्णय नहीं हो सका। जब आंदोलन के बाद भी सरकार द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया तो उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ दिनेश शर्मा के नेतृत्व में पुनः कर्मचारी शिक्षक अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच उत्तर प्रदेश का गठन किया गया। मंच के बैनर तले दिनांक 14 सितंबर 2020 को विकास खंडों पर धरना प्रदर्शन दिनांक 05 अक्टूबर 2021 को प्रदेश के समस्त जनपदों में मोटरसाइकिल रैली तत्पश्चात ज्ञापन का प्रेषण दिनांक 28 अक्टूबर 2021 को प्रदेश के समस्त जनपदों में जिलाधिकारी कार्यालय पर एक दिवसीय धरना तत्पश्चात ज्ञापन का प्रेषण तथा 30 नवंबर 2021 को इको गार्डन लखनऊ में प्रदेश के कई लाख कर्मचारियों एवं शिक्षकों द्वारा महारैली की गई परंतु इसके बाद भी वर्तमान सरकार द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।सरकार के उदासीन रवैए को देखते हुए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र शर्मा ने अपने पदाधिकारियों के साथ दिनांक 3 जनवरी 2022 को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भेंट की और उनसे प्रदेश के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल करने का मुद्दा उनके चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने हेतु अनुरोध किया। संगठन के अनुरोध पर अखिलेश यादव  ने पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा अपने चुनावी घोषणा पत्र में सम्मिलित करने तथा तथा उनकी सरकार बनने पर उसे अमल में लाने का संकल्प लिया है।
20 जनवरी 2022 को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की घोषणा की कि उनकी सरकार बनने पर प्रदेश के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। इसके लिए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर अपने समस्त शिक्षक साथियों की तरफ से उनका आभार व्यक्त करता है।
बैठक में रविचन्द यादव,वीरेंद्र प्रताप सिंह, लालसाहब यादव, रामदुलार यादव, शिवेंद्र सिंह, विक्रमप्रकाश, मनोज यादव,सुनील यादव,प्रमोद दुबे,संतोष सिंह,विमल यादव,विष्णु, तिवारी,राघवेंद्र मिश्र सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन