अंकुश यादव का एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में हुआ चयन, रोशन किया जिले का नाम

जौनपुर। तहस मछलीशहर  के अंकुश कुमार यादव ने खेल विकास समिति भारत द्वारा आयोजित दूसरा अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में प्रतिभाग लिया और जीत हासिल कर जौनपुर सहित अपने माता-पिता का सिर गर्व से ऊँचा कर दिया। यह खेल नेपाल के पोखरा में 21 से 24 फरवरी 2022 के बीच खेला गया जिसमें अंकुश यादव ने रवि तामाङ्ग  को हराकर विजय प्राप्त की। उनके द्वारा खेले गए मैच की स्कोरिंग कुछ इस प्रकार रही- 17-21, 21-19, 21-17 इस मैच में जीत हासिल करने के पश्चात् अंकुश एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए चयनित हुए हैं जिसका मैच मलेशिया में 8 से 18 सितंबर 2022 के बीच खेला जाएगा। तत्पश्चात् दूसरा मैच यूरो बैडमिंटन चैंपियनशिप आयरलैंड में 14 से 24 नवंबर 2022 के बीच खेला जाएगा। 

बता दें कि विजेता अंकुश यादव के पिता का नाम नरेंद्र प्रताप यादव है वे सवैया मीरगंज, तहसील मछलीशहर, जौनपुर के रहने वाले हैं। इतने बड़े मुकाम को हासिल करने के बाद अंकुश ने अपने कोच बाबा मौर्य, डॉ नरेंद्र पाठक व चन्दन पटवा का दिल से शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मेरे कोच व मेरे माता-पिता के आशीर्वाद व सहयोग से ही आज उन्होंने यह जीत हासिल की है सदा ही उनके ऋणी रहेंगे। अंकुश की इस विजय के लिए जिले भर के लोगों ने भी उनकी खूब सराहना की व उन्हें अपना आशीर्वाद दिया कि ऐसे ही अपनी प्रतिभा से अंकुश देश का नाम रोशन करते रहें।


Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम