बच्चे अपने माता-पिता व घर के लोगों को मतदान करने हेतु करें प्रेरित


जौनपुर । जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में चल रहे स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाताओं को जागरूक करने हेतु ग्राम मेहरावां, इटौरी, सोनिकपुर, उड़ली आदि गांव में चुनावी पाठशाला/चुनावी चौपाल आयोजित कर मतदाताओं को 7 मार्च को मतदान करने के लिए जागरुक किया गया। जागरूकता  को लेकर बस्ती व विधालय में पाठशाला/चौपाल लगाई गई। प्रभारी नोडल संकुल रुपेश सिंह ने लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी मतदाता स्वयं मतदान करें तथा अपने परिवार व समाज के सभी लोगों को मतदान करने हेतु प्रेरित करें। 
जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने मतदान के महत्व को समझाते हुए कहा कि लोगों को अपने घरों से निकल कर मतदान करने व मतदान प्रतिशत में वृद्धि करने के लिए प्रेरित करना और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक मतदाता के रुप में सामने लाना है। लोकतांत्रिक देश का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए सभी मतदाता मतदान अवश्य करें। उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए पीडब्ल्यूडी ऐप है। तथा अन्य सभी आप लोग अपने स्मार्टफोन से वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड कर अपना नाम, मतदान स्थल, क्रमांक संख्या आदि देख सकते हैं। अब बहुत आसान हो गया है अगर मतदाता पहचान पत्र आपके पास नहीं है तो आप बैंक पासबुक, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, आधार कार्ड आदि से वोट डाल सकते हैं। 
  कोई भी मतदाता छूटे न, अपना कर्तव्य निभाते हुए 7 मार्च को वोट अवश्य करें। उन्होंने कहा कि छात्र छात्राएं बच्चे अपने माता-पिता व घर के अन्य सदस्यों को मतदाता जागरूकता का संदेश पहुंचाते हुए उन्हें मतदान करने हेतु प्रेरित व उत्साहित करें। लोगों को मतदाता की शपथ दिलाते गई। व लोगों ने 7 मार्च को मतदान करने हेतु संकल्प लिया। इस अवसर पर रजनीश सिंह, उमेशचंद्र पाठक, रंजना राणा, प्रियंका कुमारी, पंकज देव मिश्र, शैलेन्द्र सिंह, मातादीन, आदि सहित गांव के लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम