जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के प्रशिक्षण के बाद डीएम ने दिया यह आदेश


जौनपुर। टीडी कॉलेज में जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण दिया गया जिसके अंतर्गत मास्टर ट्रेनर द्वारा सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट को समस्त दायित्वों और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से संबंधित प्रशिक्षण की समस्त जानकारी प्रदान की गई।

प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया गया कि आर.ओ. के मार्गदर्शन में समस्त बूथों का भ्रमण करके आवश्यक आधारभूत सुविधाओं की जानकारी प्राप्त  करें और जिन बूथों पर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं है उसको तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें जिससे मतदान के दिन किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।

उन्होंने समस्त आर.ओ. को  निर्देश दिया कि भारत निर्वाचन आयोग के अद्यतन गाइडलाइन का अध्ययन करते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट को मार्गदर्शन करते रहें।

 जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि मतदान के दिन तक मुख्यालय पर उपस्थित होकर भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र, निष्पक्ष और पक्षपात रहित चुनाव कराने में इमानदारी पूर्वक अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन सुनिश्चित करें।


प्रशिक्षण के समय उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश,समस्त विधानसभा के आर. ओ., जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह मास्टर ट्रेनर सुनील कुशवाहा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में आज फिर तड़तड़ायी गोलियां एक की मौत दूसरा घायल पहुंचा अस्पताल,छानबीन मे जुटी पुलिस

बिजली कर्मियों हड़ताल को देख, वितरण व्यवस्था संचालन हेतु नोडल और सेक्टर अधिकारी नियुक्त

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच