वर्षात ने सड़क निर्माण के गुणवत्ता की खोली पोल,जमीन में धंस रहा जज कालोनी का मार्ग


 

जौनपुर। जनपद में सीवर लाइन के बाद बनायी गयी सड़को के गुणवत्ता की पोल अब पहली वर्षात के साथ खुलने लगी है। सड़क जमीन में धंसने के साथ ही जर्जरावस्था को प्राप्त हो रही है। इसका जीता जागता उदाहरण जनपद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश के आवास यानी जज कालोनी को जाने वाला मार्ग है जो निर्माण के महज छ माह के अन्दर गढ्ढे में तब्दील होते हुए जर्जर नजर आने लगा है।
बतादे कि शहर के अन्दर सीवर लाइन बनाने के लिए सड़क के मध्य गहरे नाले खोद कर मात्र डेढ़ दो फिट ब्यास की पाईपे डाल दी गयी है जो वर्षात के जल निकासी के लिए पर्याप्त नहीं है। सड़क खोदने के बाद सम्बन्धित कारदायी संस्था ने सड़क को बनाने का काम किया है।इसी क्रम जज कालोनी की सड़क जिस पर जिले की पूरी न्याया पालिका चलती है को बनाया गया।वर्षात के समय पहली तेज वर्षात में कारदायी संस्था के कार्य के गुणवत्ता की पोल खुल गयी है। 
पांच सौ मीटर लम्बी इस सड़क पर इस समय सैकड़ो गड्ढे बन गये है सड़क जगह जगह पर धंसने लगी है। जर्जर होते इस मार्ग से अब जिला एवं सत्र न्यायाधीश सहित सभी बड़े वाहनो से चलने वालो का आवगमन बन्द हो गया है। न्याया पालिका के लोग एक पतली गली से न्यायालय जाने को मजबूर हो गये है।खबर यह है कि सड़क मध्य में जगह जगह पर धंस गयी है। हलांकि जिम्मेदार लोग इस सड़क और किसी अनहोनी से बेखबर है। यहां पर सवाल यह खड़ा होता है कि जज कालोनी का मार्ग जहां पूरी न्यायपालिका के लोग निवास करते की सड़क की गुणवत्ता खराब नजर आ गई तो अन्य सड़को के गुणवत्ता का अनुमान सहज लगाया जा सकता है। अब देखना है सड़क किसी बड़ी दुर्घटना के बाद बनती है अथवा पहले बनायी जा सकेगी?

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में आज फिर तड़तड़ायी गोलियां एक की मौत दूसरा घायल पहुंचा अस्पताल,छानबीन मे जुटी पुलिस

बिजली कर्मियों हड़ताल को देख, वितरण व्यवस्था संचालन हेतु नोडल और सेक्टर अधिकारी नियुक्त

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच