सीएए के सच की जानकारी क्या भाजपा नेताओं को है ?

    जौनपुर । सीएए के बिषय में सच क्या है  सायद किसी को पता नहीं है । इसीलिए तो भाजपा के  नेता गण ये जनता में  स्पष्ट रूप से नहीं बता पा रहे हैं कि  सीएए क्या है । हां एक बात भाजपा नेतृत्व ने सभी को रटा दिया है कि सीएए से  किसी भी भारतीय को कोई नुकसान नहीं है ।बस यही बात सभा से लेकर शोसल मीडिया पर  भाजपा जनो द्वारा बतायी जा रही है ।
अभी एक दो दिन पहले भोजपुरी फिल्मों के स्टार एवं गोरखपुर से वर्तमान में सांसद रवि किशन  जो  2014 के पहले भाजपा को पानी पी पी कर गलियाते रहे और कांग्रेस के तारीफ में  कसीदे पढ़ते रहे  आज  कांग्रेस को  गलियाने में जुटे हुए हैं । अपने पिता की मृत्यु के उपरांत उनका क्रियाकर्म करने अपने गांव आने पर मीडिया से रूबरू हुए तो  बस इतना बताया कि सीएए से किसी भी भारतीय को कोई नुकसान नहीं है ।क्यों नहीं है यह नहीं बता सके  और बात पलट दिया तथा जेएनयू की घटना पर पहुंच गये और कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ दिया कि कांग्रेस पागल हो गईल बा अपने गुन्डन से फोड़वावत बा  छात्रन क कपार । कहने का मतलब है कि रवि किशन सीएए क्यों भारतीयों के लिए नुकसान देय नहीं है यह स्पष्ट नहीं कर सके  क्योंकि उन्हें पता ही नहीं है  लोकसभा में भले ही पहुंच कर जनता का प्रतिनिधित्व कर रहे है लेकिन सीएए क्या है इसके जानकारी का सायद अभाव है ।
इसी तरह  भाजपा नेता उप्र सरकार के मंत्री बृजेश पाठक जी आज जौनपुर के बीआरपी इन्टर कालेज के मैदान में सीएए के बिषय में जानकारी देने के लिए  एक सभा करने आये थे । अपने भाषण में कहा कि  सीएए किसी भारतीय को कोई नुकसान नहीं पहुचायेगा इसे राष्ट्र हित में बताया  इससे अधिक कुछ भी नहीं बोल सके ये भी एक तरह से नेतृत्व की सिखायी भाषा बोल कर  दूसरे मुद्दे तीन तलाक़, धारा 370, पर चर्चा शुरू कर दिये और सरकार के तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए  कांग्रेस की आलोचना में जुट गये ।
यहाँ बतादे कि कि  जनता सीएए क्या है इसका विस्तृत जानकारी चाहती हैं कि सीएए अगर भारतीयों को कोई नुकसान नहीं पहुचायेगा  तो कैसे इसमें क्या बिन्दु है । इसमें अनुच्छेद  14,एवं 15 आदि तमाम अनुच्छेदों का मतलब क्या है । कोई बता नहीं रहा है  इसके कारण जो भी हो लेकिन इतना तो सच है कि या तो जानकारी है उसे छिपाया जा रहा है या फिर जानकारी का अभाव है ।
इस सन्दर्भ में हमने कुछ बुद्धिजीवी जैसे मुकेश यादव,  राज कुमार सिंह,  एस पी पाण्डेय, डब्बू सिंह,   विकास तिवारी,  सर्वेश यादव,  संदीप श्रीवास्तव आदि तमाम लोगों से बात चीत किया सभी का एक सवाल है कि सीएए यदि किसी भारतीय को कोई नुकसान नहीं पहुचायेगा तो इसका विस्तृत जानकारी सरकार के नुमाइंदा द्वारा क्यों नहीं दी जा रही है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

विधायक और सपा नेता के बीच मारपीट की घटना का जानें सच है क्या,आखिर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार