हाईकोर्ट के आदेश पर गरीब महिला को मिल सका न्याय


जौनपुर ।  जनपद के रामपुर थाना क्षेत्र के गोपालापुर मार्ग पर सोनी देवी का अपने पड़ोसियों से जमीनी विवाद कई वर्षो से चल रहा था। विपक्षीगण बार बार जमीन को कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन था इसलिए रामपुर पुलिस के हस्तक्षेप पर रुका हुआ था । लेकिन होईकोर्ट का फैसला सोनी देवी के पक्ष में आया और हाईकोर्ट के आदेश पर रविवार को विपक्षी गण द्वारा कब्जा किए हुए सोनी देवी के जमीन को मुक्त करा कर गरीब महिला को  कब्जा दिलाया गया । 
   उप जिला मजिस्ट्रेट मड़ियाहूं संजय मिश्रा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आज रविवार को पुलिस उपाधीक्षक मडियाहू राजेंद्र प्रसाद की मौजूदगी में रामपुर पुलिस व अन्य थानों की पुलिस फोर्स व राजस्व कर्मियों की टीम की मौजूदगी में सोनी देवी की जमीन को विपक्षी गण के कब्जे से मुक्त करवा कर न्याय दिलाया। उप जिलाधिकारी श्री मिश्र ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर हुई इस कार्रवाई का क्षेत्र की जनता में विश्वास हो गया है कि अब कोई किसी की जमीन पर अवैध कबजा या जबरन कबजा कर लेगा तो उसे हर हाल में वहां से कब्जा हटाना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस पूरी कार्रवाई के दौरान मैं वहां स्वयं मौजूद रहा ताकि कानून व्यवस्था की कोई भी स्थिति पैदा न हो । इस मामले से यह भी स्पष्ट हो गया है कि प्रशासन द्वारा न्याय न मिलने पर न्यायालय की शरण में न्याय संभव है। 
      इस मौके पर रामपुर थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार दूबे, बरसठी थानाध्यक्ष श्याम दास वर्मा, सुरेरी थानाध्यक्ष मुन्ना राम घूसिया मय फोर्स व राजस्व टीम मौजूद रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

जानिए डीएम जौनपुर ने आखिर 25 मई को अवकाश क्यो घोषित किया

मुख्तार की मौत का मामला पहुंच रहा है ठंडे बस्ते में,आ गई बिसरा की जांच रिपोर्ट,जानें जांच रिपोर्ट में क्या है