जमीनी विवाद को लेकर भाई बना अपने भाई का हत्यारा,गांव में पुलिस का पहरा


जौनपुर । जनपद के थाना सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित ग्राम ईश्वरीपुर नेवादा में आज सोमवार की सुबह दो भाईयों के बीच जमीन के विवाद को लेकर छोटा भाई अपने ही बड़े भाई के खून का प्यासा हो गया और पुत्रो संग मिलकर बड़े भाई की हत्या कर दिया। घटना की सूचना मिलने के पश्चात पुलिस शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजने के साथ अब विधिक कार्यवाई कर रही है 
मिली खबर के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम ईश्वरीपुर नेवादा निवासी लालजी यादव (55) साल, का छोटे भाई रामजीत से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। बताया जा रहा है कि आज  सुबह लगभग सात बजे के आसपास लालजी यादव विवादित जमीन को अपनी बताते हुए उसपर मिट्टी डलवा रहा था। जिसकी जानकारी होने पर रामजीत ने विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों भाइयों में कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई।
भाईयों को आपस में मारपीट करते देखकर 
दोनों पक्षों से महिलाएं भी आपस में लाठी डन्डे चलाने लगीं। इसी दौरान रामजीत के बेटे सत्यम, शिवम और शुभम अपने पिता रामजीत के साथ मिलकर लालजी पर बुरी तरह से टूट पड़े और  लाठी-डंडे से हमला कर दिया। मारपीट की इस घटना से लालजी के सिर पर चोट लगने के कारण वह वहीं गिर पड़ा। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जब तक घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कारंजाकला भेजवाया तब तक लालजी की मौत होचुकी थी। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया और विधिक कार्रवाई हमलावरो के विरुद्ध कर दिया है।  घटना को लेकर गांव में तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गयी है कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। अब घटनास्थल पर पुलिस का पहरा चल रहा है। 

 

 

 

टिप्पणियाँ

  1. जब तक इन लोगों को यह समझ नहीं आएगी कि जमीन यहीं पर रहेगी और जीवन लीला समाप्त हो जाएगी तब तक यह इसी तरह के उत्पात करते रहेंगे।
    इन्हें कौन समझाए की बेईमानी और ईमानदारी का फैसला क्या हत्या के बगैर पूरा नहीं होता हत्यारा कौन होगा और हत्या किसकी होगी यह जमीन को क्या पता जमीन तो वैसे ही रहेगी।
    देखा है कि गांव में इस तरह की आग में जल रहा है।

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर