हिन्दू युवती संग मुस्लिम युवक को लिव इन रिलेशन में रहने पर हिन्दू संगठन में आक्रोश तनाव कायम


जौनपुर । जनपद के थाना मुंगराबादशाहपुर स्थित कस्बे में उस समय बड़ी घटना होते होते बची जब हिन्दू संगठन के लोगो को पता चला कि एक हिंदू युवती और मुस्लिम युवक के लिव इन रिलेशन में रह रहे है। इसे लेकर दोनो समुदाय में तनावपूर्ण स्थिति बन गयी है। इस मुद्दे पर हिंदू संगठनों ने विरोध जताते हुए बाजार बंद कराने की कोशिश की थी लेकिन स्थानीय पुलिस ने अपने अधिकारियों को जानकारी देते हुए लोगों को समझाकर मामला शांत कराया है।
मिली जानकारी के अनुसार मुंगराबादशाहपुर नगर की एक हिंदू युवती प्रयागराज में पढ़ रही थी। वहीं क्षेत्र के एक मुस्लिम युवक से उसका प्रेम हो गया तो दोनों लिव इन रिलेशन में रहने लगे। विगत 31 अक्तूबर 21 को इसकी जानकारी उनके परिजनों को हुई तो उन्होंने समझाने की कोशिश की, लेकिन दोनों राजी नहीं हुए और एक साथ रहने की जिद पर अड़े रहे।
खबर यह भी है कि एक सप्ताह से हिंदू संगठन एवं परिजन इस मामले पर पुलिस अधिकारियों से बात कर रहे थे, लेकिन मामला हल नहीं हुआ। रविवार को हिंदू संगठनों के कुछ लोग परिजनों के साथ इसे लव जिहाद बताते हुए थाने पहुंच गए। वहां युवक के खिलाफ कार्रवाई की जिद पर अड़ गए। लेकिन सीओ अतर सिंह और प्रभारी थानाध्यक्ष अजय पांडेय ने युवक-युवती के साथ रहने पर हाईकोर्ट के आदेश का हवाला दिया तो हिन्दू संगठन के लोग इस पर बिफर गए और सायंकाल के समय बाजार बंद कराने लगे जिसके कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया। 
हिन्दू संगठन के गतिविधियों की जानकारी पुलिस के संज्ञान में आते ही सरकारी महकमें में अफरा तफरी मच गई। पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत कराया। इस मामले पर व्यापार मंडल अध्यक्ष आलोक गुप्ता का कहना है कि प्रशासन यदि कोई कार्रवाई नहीं करता है तो आर-पार की लड़ाई होगी। वहीं थानाध्यक्ष सदानंद राय का कहते है कि दोनों बालिग हैं। मामले को लेकर हाईकोर्ट के दिशानिर्देश भी है आला अधिकारियों के संज्ञान में मामला है।इस मामले में कानून जितना इजाजत देगा पुलिस उससे अधिक कुछ नहीं कर सकती है। 
इस घटना को लेकर पुलिस हाईकोर्ट और कानून का हवाला देते जहां अपने बचने का रास्ता निकालने की जुगत में है वहीं पर हिन्दू संगठन के लोग इस घटना को लेकर गुस्से में है हिन्दू संगठन के लोग कहते है अगर पुलिस कार्यवाई करने से परहेज करेगी तो संगठन कानून को अपने हाथ में लेने को मजबूर हो सकता है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चाचा भतीजी में हुआ प्यार, फिर फरार, पकड़े जाने पर हुई दैहिक समीक्षा, अब शादी की तैयारी

58 हजार ग्राम प्रधानो को लेकर योगी सरकार ने लिया अब यह फैसला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम