ग्रामीण परिवेश के बच्चो की खेल प्रतियोगिता14 एवं 15 सितम्बर को टीडी कॉलेज में होगी - संतोष कुमार सोले



जौनपुर। जनपद में अभ्युदय यूथ क्लब के तत्वाधान में 14 एवं 15 सितम्बर को तिलकधारी सिंह महाविद्यालय के स्टेडियम में जिला स्तरीय खेलकूद समारोह किया जा रहा है जिसमें  ग्रामीण परिवेश के वह बच्चे भाग लेंगे जो तमाम ग्रामीण इलाको में आयोजित प्रतियोगिताओ में अच्छा प्रदर्शन करते हुए सफल हुए है। इस आशय की जानकारी देते हुए सन्तोष कुमार सोले केन्द्रीय युवा प्रमुख ने बताया कि अभ्युदय यूथ क्लब के बैनर तले हमारा संगठन कमजोर गरीब और अशिक्षित समाज को शिक्षित करने के लिए ग्रामीण स्तर पर गुरूकुल प्रणाली के तहत विद्यालय चलाते हुए लोंगो के जीवन स्तर को उठाने के साथ ही उन्हे आर्थिक रूप से मजबूत बनाने का काम कर रहा है।
श्री सोले ने बताया कि जनपद जौनपुर में बड़ी तादाद में दलित समाज और आदिवासी समुदाय के बच्चो को शिक्षित करने के एकल विद्यालय का संचालन कर रहा है। जहां पर हमारे शिक्षक शिक्षिकायें पार्ट टाइम में उनको साक्षर बनाने का काम कर रहे है। हमारा संगठन ऐसे लोंगो के जीवन स्तर को उठाने के लिए कृषि से लेकर पशुपालन तक तथा अन्य श्रोतो से आर्थिक रूप से मजबूत बनने की राह भी बताया जाता है।
इस संगठन के जरिए सामाजिक समानता लाये जाने का पूरा प्रयास किया जाता है। और सफलता भी मिल रही है ।उन्होंने बताया कि जनपद में संचालित सभी एकल विद्यालयो में पढ़ने वाले बच्चो की प्रतियोगितायें पहले ग्रामीण क्षेत्रो में कराया गया वहां से सफल हुए सभी बच्चो की प्रतियोगिता अब जिला स्तर पर कराया जा रहा है यहां से जीतने वाले बच्चो को मंडल फिर प्रदेश और इसके बाद देश स्तर पर खेलने का अवसर मिलेगा। राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में सफल बच्चे की पढ़ाई से लेकर सभी व्यवस्थाओ का खर्च संगठन वहन करेगा इसके अलांवा सरकार के जरिए उनको स्थापित कराने का प्रयास किया जायेगा।
केन्द्रीय युवा प्रमुख सोले के अनुसार जिला स्तरीय इस खेल प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महामंत्री एकल अभियान माधवेंद्र सिंह होंगे। इस अवसर पर शम्भू कुमार सिंह क्षेत्रीय संगठन मंत्री, वेद प्रकाश सिंह जिलाध्यक्ष, राघवेन्द्र सैनी,संतोष पासवान, प्रहलाद जी आदि लोग उपस्थित रहे। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर