अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जनपद वासियों ने सरकार के निर्देशो का पालन करते हुए घरों में किया योग


 जौनपुर । अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज जनपद में लोगों ने केन्द्र और प्रदेश सरकारो की अपील का अनुपालन करते हुए अपने घरों पर रह कर योग किया और योग दिवस मनाया इस क्रम में प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री गिरीश चन्द यादव ने अपने आवास पर परिजनों के साथ योग किया। साथ उन्होंने योग से लाभ की जानकारियां सार्वजनिक किया और कहा कि योग करने से व्यक्ति स्वस्थ रहने के प्रशन्न चित्त भी रहता है। योग शरीर के अन्दर रोग से लड़ने की क्षमता को बढ़ाता है इस लिए हर मानव के लिए योगा जरूरी है ।
जिला प्रशासन के अधिकारी जिलाधिकारी ने अपने आवास पर योग करते हुए संदेश दिया कि करे योग और रहे निरोग। इसके अलावां तमाम अधिकारी गण पुलिस अधीक्षक आदि ने घरों पर रह कर योग क्रियायें किया है। 
 इसी क्रम में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं को कुछ संदेश भी दिया, तथा योग के फायदे बताये।
 योग कुछ पाने के लिए नहीं बल्कि यह देखने के लिए किया जाना चाहिए कि क्या छोड़ा या कम किया जा सकता है। योग अब एक व्यवसाय के रूप में सामने आ रहा है इसकी मदद से कई लोगों को रोजगार मिल रहा है। पुराने वक्त में लोग हेल्थ इंश्योरेंस नहीं करवाते थे, बल्कि योग बिना किसी खर्च के उनकी सेहत को ठीक रखने का काम करता था ।
बदलापुर के विधायक  रमेश चन्द्र मिश्र  और जिले के सभी जिलापदाधिकारी, मण्डल पदाधिकारी के साथ-साथ बूथ के पदाधिकारी अपने-अपने घर पर योग किये, जो लोग अभी तक योग नही कर रहे थे उन्होंने प्रण ली कि आज से प्रतिदिन योग करेगे और अपने शरीर को स्वस्थ रखेंगे।
पतांजलि योग संस्था के सदस्य अचल हरिमूर्ति एवं ध्रुवराज यादव आदि ने घरों पर योग करते हुए शोसल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया है। योग के फायदे बताये हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र